Img 20220313 Wa0088

आजसू ने चलाया सदस्यता अभियान (membership drive)

Ajsu membership drive

विजय दत्त पिंटू

रांची :  रविवार  को हरमू रोड रांची स्थित केंद्रीय कार्यालय में आजसू पार्टी, रांची महानगर द्वारा सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता रांची महानगर अध्यक्ष ज्ञान सिन्हा एवं संचालन महासचिव रमेश गुप्ता ने किया।कार्यक्रम में विभिन्न वार्डों से युवाओं ने पार्टी के नीति सिद्धांतों के प्रति आस्था रखते हुए आजसू पार्टी का दामन थामा।पार्टी सुप्रीमो श्री सुदेश कुमार महतो जी के निर्देशानुसार कार्यक्रम में महानगर के विभिन्न मुद्दों सहित संगठन में भारी संख्या में सदस्यों को शामिल कर संगठन विस्तार का लक्ष्य रखा गया है जिसके तहत जनसंग्रह धनसंग्रह का अभियान चलाया जा रहा है । संगठन विस्तार के क्रम में सूरज वर्मा के नेतृत्व में अभिषेक वर्मा राकेश कुमार सोनी, प्रमोद कुमार, आकाश कुमार, किशन तिवारी, प्रवीण राय, आकाश वर्मा, रौशन कुमार, मुन्नू वर्मा,आजसू पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

‘पर्यावरण की रक्षा’ (protect the environment)परिचर्चा में गोविंदाचार्य के साथ विधायक सरयू रॉय शामिल हुए

रांची महानगर के पदाधिकारीगण पार्टी से जुड़े नए सदस्यों का माला पहनाकर स्वागत किया एवं सभा को संबोधित करते हुए आजसू पार्टी रांची महानगर अध्यक्ष ज्ञान सिंहा ने कहा कि मौजूदा हेमंत सरकार जनता से किए गए वायदे पर अक्षम साबित हुई है, पहली केबिनेट की बैठक में ओबीसी को 27% आरक्षण देने का वादा करने वाली हेमंत सरकार के कार्यकाल के दो वर्ष से अधिक बीत जाने और केबिनेट की कई बैठक हो जाने के बाद भी वायदे पर अमल नहीं कर ओबीसी के एक बहुत बड़े वर्ग को छलने का काम किया है। उदासीन रवैये,और गलत नीतियों के कारण जनता ठगी महसुस कर रही है। महासचिव रमेश गुप्ता ने कहा कि स्थानीय निति,नियोजन नीति अपने घोषणा पत्र के आधार पर अविलंब परिभाषित करने वाली ये मौजूदा सरकार जनता को उलझाकर लड़वाने का काम कर रही है। वरीय उपाध्यक्ष बंटी यादव ने कहा कि बेरोजगारी भत्ता के नाम पर बेरोजगारों का मजाक उड़ाया जा रहा है, चिकित्सा,शिक्षा व्यवस्था ठप्प है,उचित निर्णय के अभाव में छात्रों का जीवन अंधकारमय हो रहा है।

झारखण्ड हाईकोर्ट में पलामू में जारी अवैध खनन ( illegal mining )के खिलाफ जनहित याचिका दायर 50 से अधिक क्रशर वनक्षेत्र के

मंत्रियों के महंगी गाड़ियों पर करोड़ों खर्च करने वाली ये सरकार जनता की अपेक्षाओं में पुरी तरह नाकाम रही है। वरीय उपाध्यक्ष सुनिल यादव ने कहा हेमंत सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है, गरीबों को बसाने के बजाय उजाड़ने का काम कर रही है, बिना उचित व्यवस्था किए मोराबादी रांची में दुकानदारों को जबरन हटाया जाना इसका उदाहरण है। उपाध्यक्ष बिरेंद्र प्रसाद ने कहा कि पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल है, लगातार अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है और सरकार इस पर अंकुश लगाने में अक्षम साबित हुई है। नियुक्ति वर्ष घोषित कर 5 लाख युवाओं को नौकरी देने का आडंबर करने वाली इस सरकार ने बेरोजगार युवाओं को भी छलने का काम किया है जिससे युवाओं में भारी रोष देखा जा सकता है। हर वर्ग के असंतुष्टि का भारी खामियाजा भुगतने को तैयार रहे हेमंत सरकार।

Highcourt के निर्देश के बाद छठी जेपीएससी ने चयनित 66 अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया
कार्यक्रम में मुख्य रूप से आजसू पार्टी रांची महानगर अध्यक्ष ज्ञान सिन्हा, महासचिव रमेश गुप्ता, वरीय उपाध्यक्ष बंटी यादव, सुनील यादव, उपाध्यक्ष बिरेंद्र प्रसाद, विश्वविजय गांगुली,संगठन सचिव अमित वर्मा, सचिव जय श्रीवास्तव,दीपक गुप्ता,अभिषेक राज नायक,दयाशंकर झा, पिंटू कुमार सह सचिव सुरज गुप्ता आदि शामिल हुए। कार्यक्रम का समापन वरिय उपाध्यक्ष बंटी यादव ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES