Hemlal

Ranchi News:-सीएम के संथाल दौरे में हेमलाल झामुमो के साथ तो लोबिन भाजपा के और करीब जाएंगे

Ranchi News

प्रेरणा चौरसिया

Drishti  Now  Ranchi

10 अप्रैल को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दुमका कूच करेंगे. संथाल-परगना के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान वह बीजेपी को नुकसान पहुंचाने की हर संभव कोशिश करेंगे. इसके लिए व्यापक राजनीतिक और सामरिक तैयारियां की गई हैं। सिदो-कान्हू की जयंती के उपलक्ष्य में 11 अप्रैल को भोगनाडीह में जनसभा का आयोजन किया गया है। ऐसा करने पर हेमलाल मुर्मू भाजपा छोड़कर झामुमो में फिर से शामिल होंगे और झामुमो अपने असंतुष्ट विधायक लोबिन हेम्ब्रम को भी कड़ा संदेश देगा.

जानकारी के मुताबिक, झामुमो हेमलाल को वापस लाकर बोरियो विधायक लोबिन हेम्ब्रम को कड़ा संदेश देना चाहता है, क्योंकि वह लगातार मुख्यमंत्री और सरकार के खिलाफ बयानबाजी करता रहा है. फिलहाल झामुमो भी उन्हें समझाने की कोशिश कर रहा है कि अगर वे झामुमो से इतने ही खफा हैं तो उन्हें भाजपा को वोट देना चाहिए क्योंकि लंबे समय से हेमलाल जैसे सहयोगी विधानसभा चुनाव में उनकी जगह चुनाव लड़ चुके हैं. हेमलाल की जगह बदली जाएगी।

अधूरी रह गई सीएम की खतियानी जोहार यात्रा

मुख्यमंत्री ने खतियान संस्कृति पर आधारित स्थानीय नीति को बढ़ावा देने के लिए 1932 में खतियानी जौहर यात्रा शुरू की, लेकिन यह कभी पूरी तरह से पूरी नहीं हो सकी। मुख्यमंत्री ने खतियानी जौहर यात्रा की शुरुआत आठ दिसंबर को की थी। तीन चरणों में वे अब तक 14 जिलों का दौरा कर चुके हैं। विधानसभा के बुलाए गए अंतरिम बजट सत्र के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

खतियानी जौहर यात्रा अभी भी संथालपरगना और उत्तरी छोटानागपुर जिलों में होगी, लेकिन सरकार 1932 खतियान-आधारित स्थानीय नीति विधेयक को वापस लेने के बाद अभी ऐसा करने में अनिच्छुक है।

हेमलाल मुर्मू बोले-हो गई है सबसे बात, 11 को घर वापसी

झामुमो नेतृत्व अपने लंबे समय के दोस्त हेमलाल मुर्मू को 11 अप्रैल को भाजपा से वापस लाएगा, जब भाजपा झारखंड मंत्रालय का घेराव करेगी। हेमंत सोरेन, मुख्यमंत्री, और शिबू सोरेन, पार्टी नेता, उन लोगों में शामिल थे, जिनके साथ पूर्व स्वास्थ्य मंत्री हेमलाल मुर्मू ने शुक्रवार को बात की थी। मुख्यमंत्री की मौजूदगी में वह 11 अप्रैल को झामुमो लौटेंगे।

मुर्मू ने जोर देकर कहा कि वह झामुमो से बच नहीं सकते क्योंकि यह उनका परिवार है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के मुताबिक, बीजेपी से हेमलाल मुर्मू के जाने का संथाल में पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा. संथाल में पार्टी का काफी विकास हुआ है। झामुमो को आगामी चुनाव में संथाल सहित पूरे झारखंड में हार माननी होगी।

 

हमारे व्हाट्सप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पे क्लिक करे :-

https://chat.whatsapp.com/KgR5pCpPDa65iYZy1qW9jo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via