Security Of Society

समाज की सुरक्षा (security of society) करने वाले जवान कुछ दिनों बाद खुद सड़क पर होंगे !

देश और समाज की सुरक्षा (security of society) करने वाले जवान कुछ दिनों बाद खुद सड़क पर होंगे.कुछ दिनों बाद इनकी नौकरी सेवा समाप्त हो जाएगी, इन जवानों ने सीएम से नौकरी बचाने के लिए गुहार लगाई है.

लोगो के अमन चैन के लिए सुरक्षा मे दिन रात तैनात ये सहायक पुलिस अब खुद के परिवार के पालने का जीवन मे समस्या आ खड़ी हुई है क्योंकि अब इनकी नौकरी का कुछ दिन शेष मात्र रह गये है..झारखण्ड के नक्सल प्रभावित इलाकों के बारह जिलों मे 2500 सहायक पुलिस की संविदा के आधार पर 2017 मे बहाली की गयी थी लेकिन अब पांच साल बाद 09 और 10 अगस्त को समाप्त होने वाला है ऐसे मे बहाल सहायक पुलिस अब कुछ दिन बाद सड़क पर आ जायेंगे. इस समस्या को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारी और मुख्यमंत्री से मिलकर समस्या रखी थी लेकिन आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला. आज भी इन सहायक पुलिस के परिवार के अभिभावकों ने दुमका पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन से बात की to आज भर इन्हे आश्वासन मिला.

बहरहाल सहायक पुलिस ने सीएम से नौकरी जाने के खतरे को लेकर लिखित आवेदन दिया है जहाँ सीएम से उनके परिजनों को पुनः बहाल रखने का आश्वासन मिला है अब देखना यह है कि क्या सरकार इनके मांगो को गंभीरता से लेती है कि नहीं. या फिर पोषण सखी के तरह उन्हें हटा देती है यह तो आने वाला समय बतायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES