T20

T20 विश्व कप के लिए इंडियन टीम का ऐलान बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी

 

T20 वर्ल्ड कप के लिए इंडियन टीम का ऐलान हो गया है । हर्षल पटेल और बुमराह की वापसी हुई जबकि चहर और शमी स्टैंड बाई में है ।अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति की सोमवार को बैठक हुई जिसमें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप और घर में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया।

जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल को टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया। हालांकि, अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए चार रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। बुमराह, जो पीठ की चोट से पीड़ित थे और हर्षल, जिन्हें एक साइड स्ट्रेन था, ने एनसीए में एक गहन पुनर्वास कार्यक्रम किया था और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें श्रृंखला के लिए फिट माना है।

बुमराह और हर्षल पटेल चोटों से उबरने के बाद टीम में लौट आए। जबकि मोहम्मद शमी स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।

बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन करने के लिए मुंबई में होने वाली चयन समिति, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 20 सितंबर से शुरू होने वाली घरेलू श्रृंखला के लिए टीम के साथ है

साथ ही एजेंडे में भारत के एशिया कप 2022 के प्रदर्शन की समीक्षा भी होगी। पाकिस्तान और अंतिम विजेता श्रीलंका से हारने के बाद भारत Supr4 चरण से बाहर हो गया था। पूरे टूर्नामेंट में प्लेइंग इलेवन में अपने प्रयोग के लिए भारत की टीम जांच के दायरे में आ गई

टीम के चयन से पहले, भारत के लिए निश्चित रूप से कुछ अच्छी खबर है, जिसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और टी20ई विशेषज्ञ हर्षल पटेल कथित तौर पर अपनी-अपनी चोटों से उबर रहे हैं। बुमराह पीठ की चोट के कारण एशिया कप 2022 से चूक गए, जबकि पटेल एनसीए में पसली की चोट से उबर रहे थे।

एशिया कप 2022 के दौरान घुटने में चोट लगने वाले रवींद्र जडेजा की सर्जरी हुई है और उनके टी20 विश्व कप टीम में शामिल होने की संभावना नहीं है।

 

जबकि एशिया कप में दो अर्द्धशतक और एक शतक बनाने वाले विराट कोहली सहित अधिकांश बल्लेबाज खुद को टीम में 1हैं, भारत के निचले क्रम और दूसरी और तीसरी पसंद ऑलराउंडर और स्पिनरों पर सवालिया निशान हैं।

एशिया कप में प्रदर्शन के आधार पर, यह निश्चित है कि अवेश खान चूक जाएंगे और भारत के पास भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर की स्विंग गेंदबाजी जोड़ी में से किसी एक को चुनने के लिए कठिन विकल्प होगा। गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ कुमार के 5/4 के शानदार स्पैल के बावजूद, यूपी के गेंदबाज ने डेथ ओवरों में संघर्ष किया, पाकिस्तान और श्रीलंका खेलों में क्रमशः 19 और 14 रन लुटाए।

अर्शदीप सिंह को चेतन शर्मा और जसप्रीत बुमराह की तरह उस कैच को लेकर काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी, उनका नाम अब भारत-पाकिस्तान में दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES