पहले ही दिन विधानसभा कमेटी को मिले 20 से ज्यादा आवेदन।

इस बार विधानसभा के स्थापना दिवस के मौके पर नहीं किया जायेगा़ सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन।

झारखंड विधानसभा स्थापना दिवस 22 नवंबर को मनाया जाता है लेकिन इस बार स्थापना दिवस के मौके पर किसी भी प्रकार का सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जायेगा़ कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम रद्द किया गया है़,ज्ञात हो कि सरकार भी 15 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस के मौके पर कोई विशेष समारोह आयोजित नहीं कर रही है़। विधानसभा स्थापना दिवस के मौके पर सर्वश्रेष्ठ विधायक और उत्कृष्ट सेवा के लिए तीन कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा.
इन्हे भी पढ़े :चिरागोड़ा में स्थानीय लोगों ने युवक को किया पुलिस के हवाले, घर में सो रही महिला के बाल जलाने की कर रहा था कोशिश
ज्ञात हो की हर वर्ष झारखंड विधानसभा स्थापना दिवस के मौके पर सर्वश्रेष्ठ विधायक और उत्कृष्ट सेवा के लिए तीन कर्मियों को सम्मानित करने की परंपरा चलती आ रही है़,जिसे इस वर्ष स्थापना दिवस पर आगे बढ़ाया जाएगा।
इन्हे भी पढ़े :पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, डीजल 10 रुपए और पेट्रोल 5 रुपए हुआ सस्ता।
सर्वश्रेष्ठ विधायको के चयन के लिए झारखंड विधानसभा के स्पीकर रबींद्रनाथ महतो द्वारा एक कमेटी गठित की जायेगी़ जिसके बाद कमेटी के द्वारा सर्वश्रेष्ठ विधायको का चयन किया जाएगा. जानकारी हो कि झारखंड विधानसभा द्वारा स्थापना दिवस की तैयारी की जा रही है.
इन्हे भी पढ़े :थ्रो-बॉल चैम्पीयन प्रतियोगिता में मेडल प्राप्त कॉलेज के छात्र-छात्राओं को किया समानित।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES