Hemant Soren Pti Image

चांडिल में हाइडल पावर प्लॉट की अद्यतन स्थिति पर मुख्यमंत्री हेमंत सौरेन ने जेरेडा से रिपोर्ट मांगी।

चांडिल में हाइडल पावर प्लॉट की अद्यतन स्थिति पर मुख्यमंत्री हेमंत सौरेन ने जेरेडा से रिपोर्ट मांगी है. एक दिन पहले सीएम चांडिल गये हुए थे. उन्हें जानकार मिली कि बिहार के समय से ही यहां आठ मेगाबाट के जल विद्युत परियोजना का काम लंबित है. बताया गया कि आठ मेगावाट की इस परियोजना के चालू हो जाने से आसपास के सभी इलाकों में पर्याप्त बिजली की उपलब्धता हो जायेगी. इसकी लागत भी एक रुपये से भी कम पड़ती है. इधर जेरेडा द्वार मुख्यमंत्री के लिएरिपोर्ट तैयार की जा रही है. ‘चांडिल हाइडल पावर प्लांट पूर्व में बिहार हाइड़ो पावर कॉरपोरेशन (बीएचपीसी) द्वारा संचालित था. उसी दौरान काम शुरू हुआ था. इसी बीच झारखंड अलग राज्य बन जाने के बाद काम ठप हा गया था.

इन्हे भी पढ़े :- रांची : आज दिनांक 8 नवंबर 2021 दिन सोमवार अपराह्न 2: 30 बजे से 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों का गायन नृत्य एवं नाटक का इवेंट किड्स बॉस सीजन वन माही रेजिडेंसी में संपन्न हुआ। कार्यक्रम का आयोजन युवा निर्देशक कुमार अनुपम के अर्थ टीवी एवं कुमार अनुपम प्रोडक्शन के संयुक्त बैनर तले आयोजित किया गया। ज्ञातव्य हो कुमार अनुपम की फिल्मों को लॉस एंजिल्स में आयोजित अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सम्मानित किया गया है। कुमार अनुपम प्रोडक्शन के किड्स बॉस सीजन एक का रंगारंग इवेंट (EVENT) संपन्न

एक बार फिर एच खा कम रुरूकियागया. फिर इसे जेरेडा को सौंप दिया गया. जेरे द्वात कंसलटेंट नियुक्ति के लिए टेंडर की प्रक्रिय पूरी की जा रही है. चॉडिल में दो-दो मेगावाट की दे यूनिट है. जेरडादवर प्रक्रि पूरी छेते हीदो से तीन माह में इस प्लाट से बिजली उत्पादन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जयेगी. वजह है कि यहां टरबाझ पहले सेही लगा हुआ है. कुछ मामूली काम बचे हैं, जिसे कराना बाकी है.डीवीसी द्वारा बिजली कटौती किये जाने ‘पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नाराजगी ‘जतायी है. खास कर छठ महापर्व पर बिजली कटौती किये जाने पर उन्होंने नाराजगी जतायी है. झारखंड बिजली वितरण निगम (जेबीवीएनएल) से मुख्यमंत्री ने किस जिले में कितनी देर बिजली कटौती की गयी, इस पर एक पॉपोर्ट मांगी थी. सोमवार की सुबह जेबीबीएनएल द्वार ऊर्जा सचिव अविनाश कुमार के माध्यम से सीएम को ऐिपोर्ट सौंप दी गयी है. रिपोर्ट में जेबीबीएनएल द्वारा बताया गया है कि छह नवंबरसे बिजली कटौती की जा रही है. छह बसात नवंबर को प्रतिदिन औसतन चार से छह घंटे तक बिजली कटौती हुई है.

इन्हे भी पढ़े :- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री दीपक प्रकाश ने सरायकेला निवासी छऊ गुरु शशधर आचार्य जी एवं राँची के नागपुरी लोक गायक एवं संस्कृति को राष्ट्रीय पटल पर पहचान दिलाने वाले श्री मधु मंसूरी हसमुख जी को वर्ष 2020-21 का “पद्मश्री” सम्मान मिलने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।मोदी सरकार (BJP) में झारखंड की कला-संस्कृति हो रही सम्मानित: दीपक प्रकाश

राज्य सरकार द्वारा प्रतिमाह डीबीसी को 100 करोड़ रुपये का भुगतान कर रही है ।डीवीसी प्रबंधन से बात की : इधर,डीवीसी प्रबंधन से जेबीबीएनएल केनिदेशक ( ऑपरेशन) केके वर्मा ने बात की. उन्होंने बताया कि डीवीसी से कहा गया है कि छठ पर्व को देखते हुए डीवीसी कटौती वापस ले. राज्य सरकार नियमित रूप से 100 करोड़ रुपये बिल का भुगतान कर रही है. ऐसे में डीवीसी द्वार बिजली कटौती का कोई औचित्य नहीं है. ‘डीबीसी अभी 50 प्रतिशत बिजली की कटौती कर रहा है. डीवीसी अपने कमांड एरिया में 600 मेगावाट बिजली जेबीबीएनएल को देता है. जिसमें 300 मेगावाट बिजली की कटौती की जा रही है. श्री वर्मा ने उम्मीद जतायी है कि डीवीसी सोमवार रातसे कटौती वापस ले लेगा.

इन्हे भी पढ़े :- एक करोड़ के माओवादी(Maoist)सेंट्रल कमिटी मेंबर हार्डकोर नक्सली अनल दा उर्फ पतिराम मांझी (PITRAM MANJHI) के मारक दस्ते का एरिया कमांडर बैलून सरदार, दस्ता सदस्य गाजु उर्फ सूरज सरदार और रायमुनी कुमारी उर्फ गीता ने सोमवार को आईजी अभियान एवी होमकर के समक्ष सरेंडर कर दिया। रांची रेंज डीआईजी पंकज कंबोज के कार्यालय परिसर में आयोजित सरेंडर कार्यक्रम में तीनों नक्सलियों ने सरेंडर किया। एक करोड़ के इनामी माओवादी (Maoist) पतिराम मांझी ने सोमवार को सरेंडर कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES