barishh

Weather Report:-झारखंड के लिए ऑरेंज और येलो का मौसम अलर्ट जारी किया गया है, पूरे राज्य में 1 अप्रैल तक बारिश और अगले दो घंटों के भीतर इन जिलों में बारिश की संभावना है

Weather Report

प्रेरणा चौरसिया

Drishti  Now  Ranchi

रांची समेत कई राज्यों के जिलों में बारिश का अनुमान जताया गया है. इस समय, लोगों द्वारा बारिश और गरज का अनुभव किया जा सकता है। मौसम विभाग ने संभावित मौसम को देखते हुए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक, 31 मार्च तक लगभग पूरे राज्य में बारिश होगी. 27 मार्च को आंधी और ओले गिरने की संभावना है। पूरे दिन एक ही समय पर आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। 1 अप्रैल तक, यह क्षेत्र में व्यावहारिक रूप से हर दिन बरसेगा।

बारिश के कारण फिर गिर सकता है तापमान 

धनबाद में पिछले 24 घंटों के दौरान 5.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। जमशेदपुर में पारा 37 डिग्री पर पहुंच गया है. जबकि डालटनगंज में न्यूनतम तापमान 18.9 डिग्री रहा। वहीं, बारिश के बाद प्रदेश में तापमान में एक बार फिर गिरावट आएगी।

रांची में बारिश और फिर निकली धुप 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक रांची की राजधानी रांची में बारिश हुई. तेज बारिश हुई। इसके बाद सूरज निकला। हल्की बारिश से मौसम में बदलाव हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कुछ जिलों में अगले दो से तीन घंटे के भीतर बारिश की संभावना है. पूर्वी सिंहभूम, गिरिडीह, गुमला और बोकारो जिलों में बारिश हो सकती है। इन इलाकों में तूफान की भी आशंका है।

सुरक्षित रहने की सलाह दी मौसम विभाग ने

मौसम विभाग के अनुसार, इस दौरान कई स्थानों पर गरज और बिजली चमक सकती है। मौसम विभाग की ओर से लोगों को सावधानी बरतने और सुरक्षित स्थान पर रहने की चेतावनी दी गई है. झारखंड के दक्षिणी और आस-पास के मध्य भागों में भी कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश, गरज और ओलावृष्टि की भी संभावना है। 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाएं भी इस दौरान ऐसा कर सकती हैं।

 

 

हमारे व्हाट्सप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पे क्लिक करे :-

https://chat.whatsapp.com/KgR5pCpPDa65iYZy1qW9jo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via