neta

Ranchi News:-बाबूलाल ने लगाए गंभीर आरोप , रांची जमीन महाघोटाला ने 10000 करोड़ से अधिक का मामला

Ranchi News

प्रेरणा चौरसिया

Drishti  Now  Ranchi

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया है कि रांची का जमीन घोटाला 10 हजार करोड़ रुपए से भी अधिक का है। हाईकोर्ट से जमानत पर चल रहे आईएएस छवि रंजन को इस काम के लिए सही आदमी समझ कर रांची का डीसी बनाया गया। जमीन लूट योजना का नियंत्रण और डायरेक्शन सत्ता के मशहूर उस दलाल ने संभाला, जो अभी जेल में बंद है। रविवार को जारी बयान में मरांडी ने कहा है कि सत्ता के संरक्षण में दलालों, लोभी प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने मिलकर भ्रष्टाचार का ऐसा कारनामा किया है, जिसकी गूंज लंबे समय तक सुनाई देगी।

आश्चर्य की बात यह है कि रात में पुलिस लाइन से बसों में भरकर फोर्स भेजी गई। जमीन पर आतंक कायम किया गया। मुख्यमंत्री बताएं कि यह सब किसके आदेश और किसकी शह पर हुआ। क्या यह संभव है कि बिना मुख्यमंत्री की जानकारी के राज्य की राजधानी में इतना बड़ा गोरखधंधा हो जाए।

मेडिका अस्पताल के बगल वाली जमीन कब्जाने के बाद इनका मनोबल बढ़ा

मरांडी ने आरोप लगाया कि मेडिका अस्पताल के बगल वाली जमीन को इन लोगों ने पहला शिकार बनाया। पुलिसिया आतंक के बल पर जमीन कब्जाया गया। आश्चर्य की बात यह कि जिले के दो सीनियर अफसरों ने उस दिन छुट्टी ले ली, ताकि अगर लोग पूछें तो बता सकें कि वे तो रांची में हैं ही नहीं।

इस जमीन कब्जाने की योजना सफल होने से इन बेईमानों का मनोबल इतना बढ़ गया कि ये मूल दस्तावेज में हेरफेर कर जमीन कब्जाने को धंधा बना लिया। मरांडी ने ईडी से आग्रह किया है कि वह इस धंधे में लगे परदे के पीछे के लोगों को बेनकाब करे। ईडी को इन बिंदुओं पर विस्तार से पूछताछ करनी चाहिए।

 

हमारे व्हाट्सप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पे क्लिक करे :-

https://chat.whatsapp.com/KgR5pCpPDa65iYZy1qW9jo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via