ae

ED:-जमीन घोटाले मामले से जुड़े मामलो में अब खुलेंगे और कई राज , एडिशनल रजिस्ट्रार ने कहा उन्हें इस मामले की जानकारी थी , आईजी रेजिस्ट्रेशन ने नहीं की करवाई

ED

प्रेरणा चौरसिया

Drishti  Now  Ranchi

जमीन घोटाला मामले में कई लोगों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। कोलकाता के अडिशनल रजिस्ट्रार त्रिदीप मिश्रा का दावा है कि आईजी रजिस्ट्रेशन के रजिस्ट्री ऑफिस में रखे जमीन के दस्तावेजों में फर्जीवाड़े के सबूत मिलने के बावजूद उन्होंने जांच शुरू नहीं की।

अब आइजी रजिस्ट्रेशन को समन की तैयारी में ईडी

इस चौंकाने वाले खुलासे के बाद अब आईजी रजिस्ट्रेशन मंगवा सकते हैं। जब जालसाजी का पता चला, तो उससे पूछताछ की जा सकती है कि उसने स्थिति की जांच क्यों नहीं करवाई। क्या वह स्थिति को शांत रखने के लिए किसी दबाव में थे?

शुरुवात में जानकारी देने से मना कर रहे थे  त्रिदीप मिश्रा 

कोलकाता के अतिरिक्त रजिस्ट्रार त्रिदीप मिश्रा से पूछताछ की गई लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया। जरूरत पड़ी तो दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। उन्होंने रांची में ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में मंगलवार को कर्मचारियों की कई पूछताछ का जवाब दिया. उन्होंने शुरू में किसी भी जालसाजी की जानकारी होने से इनकार किया। ईडी के प्रतिनिधियों ने उन पत्रों का उल्लेख किया जो जालसाजी के संबंध में भेजे गए थे और उनके सामने कई महत्वपूर्ण साक्ष्य थे।

आईजी रेजिस्ट्रेशन ने क्यों नहीं की करवाई , होगी पूछताछ 

उन्होंने स्वीकार किया कि इन पत्रों को देखने के बाद उन्हें इस फर्जीवाड़े की जानकारी हुई। उन्होंने इस संबंध में आईजी निबंधन को बताया था। मैंने उन्हें स्थिति को देखने और शिकायत दर्ज करने की सलाह दी, लेकिन उन्होंने पालन नहीं किया।

ईडी तलाश कर रही है , अधिकारियो के पास कितनी संपत्ति 

दूसरी ओर ईडी भी इन अफसरों की आर्थिक पकड़ के बारे में आंकड़े जुटा रहा है। पूछताछ के दौरान ईडी ने त्रिदीप मिश्रा के परिवार के सदस्यों की आय और संपत्ति के बारे में भी जानकारी हासिल की। एक बार, जमीन की खरीद और बिक्री के कारण रांची के तत्कालीन उपायुक्त छवि रंजन से पूछताछ की गई।

हमारे व्हाट्सप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पे क्लिक करे :-

https://chat.whatsapp.com/KgR5pCpPDa65iYZy1qW9jo

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via