Blast 1570518083 1634565049

गुमला-लोहरदगा सीमा पर स्थित बुलबुल जंगल(BULBUL JUNGLE) में आईडी ब्लास्ट

गुमला- लोहरदगा सीमा पर स्थित बुलबुल जंगल(BULBUL JUNGLE) में आईडी ब्लास्ट हुआ है. जिसमें एक जवान के घायल होने की खबर है. घायल जवान कोबरा बटालियन 203 के जवान दिलीप कुमार  बताया जा रहा है. जवान के दोनों पैर उड़ जाने की खबर है. यह घटना गुमला जिले के बिशनपुर थाना क्षेत्र में हुई है.

अंजुमन बचाओ मोर्चा के बैनर तले आयोजित धरना कार्यक्रम (picketing program)तीसरे दिन रंग लाया

 

जंगल को अपना सुरक्षित जोन बनाने के लिए नक्सलियों ने  लगाया था आइइडी बम 

गुमला, लोहरदगा व लातेहार जिला से सटे जंगलों को अपना सुरक्षित जोन बनाने के लिए नक्सलियों ने आईडी बम लगा रखा है. ताकि पुलिस जब नक्सलियों को खोजने जंगल में घुसी तो आईडी की चपेट में आकर पुलिस को नुकसान पहुंचे. परंतु नक्सलियों के आईडी बम की चपेट में आने से गांव के बेकसूर ग्रामीण मारे जा रहे हैं. अगर हम गुजरते वर्ष 2021 की बात करें, तो अब तक पांच ग्रामीण आइइडी ब्लास्ट में मारे जा चुके हैं. जबकि एक दर्जन लोग घायल हैं. कुछ लोग बम से अपना पैर गंवा कर घर में अपाहिज बने बैठे हैं. दर्जनों पशुओं की मौत हो चुकी है. यहां तक कि गुमला में दो पुलिसकर्मी भी आईडी की चपेट में आकर घायल हो चुके हैं.

भारतीय जनता पार्टी (BJP)के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राजनीति में परिवारवाद को देश और प्रदेश के लिए खतरा बताया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES