20210423 171610

कोविड-19 मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उपायुक्त नें किया निरीक्षण.

गढ़वा : कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण तथा मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उपायुक्त श्री राजेश कुमार पाठक तथा अनुमंडल पदाधिकारी श्री बंशीधर नगर श्री जयवर्धन कुमार ने आज नगर उंटारी स्थित निर्माणाधीन जेल का निरीक्षण किया। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए वैकल्पिक व्यवस्था के तहत बेड की संख्या बढ़ाने के उद्देश्य से उपायुक्त ने उक्त स्थान का निरीक्षण किया। निर्माणाधीन जेल में उन्होंने मरीजों के रहने के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं यथा पानी, बिजली, शौचालय इत्यादि का जायजा लिया।

मौके पर उपायुक्त श्री राजेश कुमार पाठक ने कहा कि कोविड का संक्रमण दर निरंतर बढ़ता जा रहा है। कुछ मरीज काफी सीरियस भी हो रहे हैं। इसको देखते हुए वैकल्पिक व्यवस्था के तहत आवश्यकता के अनुसार जरूरत पड़ने पर जिला प्रशासन द्वारा बेड की संख्या बढ़ाने के क्रम में कार्य किया जाएगा। इसी के निमित्त विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया जा रहा है एवं सूचना एकत्रित की जा रही है। उन्होंने कहा कि मरीज यदि गंभीर रूप से बीमार हो रहे हैं तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा दी जा रही है। वहीं सामान्य अवस्था के कोरोना संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जा रही है। साथ ही उन्हें नियमित तौर पर चिकित्सक से संपर्क बनाए रखने तथा 5 से 7 दिन के अंतराल पर कोरोना जांच कराने की अपील की जा रही है ताकि संक्रमण के प्रसार को कम किया जा सके।

उन्होंने कहा कि इस दिशा में स्वास्थ्य विभाग की टीम निरंतर कार्यरत है, इस कड़ी में सभी पदाधिकारी व कर्मी भी सक्रिय रुप से अपना योगदान दे रहे हैं। उपायुक्त ने इस दौरान जनता से भी अपील की है कि वह अति आवश्यक कार्य होने पर भी घरों से बाहर निकले। घर से बाहर निकलने पर मास्क का उपयोग तथा सामाजिक दूरी का अनुपालन आवश्यक रूप से करें। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत 29 अप्रैल 2021 तक सिर्फ अति आवश्यक सेवाओं की दुकानें खुली रहेंगी इसके अलावा अन्य दुकानों /प्रतिष्ठानों के खोले जाने पर उनके विरुद्ध नियम संगत कार्रवाई की जाएगी।

गढ़वा, वी के पांडे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES