Dhanbad

धनबाद (Dhanbad)बैंकमोड़ में मुथूट फिनकॉर्प में डकैती के प्रयास में मुठभेड़, एक डकैत की मौत……

धनबाद (DHANBAD) के बैंक मोड़ में पुलिस स्‍टेशन से महज 150 मीटर की दूरी पर मंगलवार की सुबह अपराधियों ने मुथूट फिनकॉर्प में लूट की घटना को अंजाम देने का प्रयास किया। हालांकि इस बार अपराधियों की किस्‍मत दगा दे गई और पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक अपराधी को गोली लग गई। घटना में मौके पर ही उसकी मौत हो गई, जबकि धरपकड़ में एक डकैत जख्‍मी है। एक अन्‍य अपराधी को पुलिस ने दबोच लिया है। पकड़े गए दोनों अपराधियों को सरायढेला पुलिस स्‍टेशन ले जाया गया है। वहां उससे पूछताछ की जा रही है। बताया जाता है कि दो-तीन लोग मौके से फरार हो गए। अपराधी बिहार के लखीसराय जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

मालूम हो कि इससे पहले बीते 3 सितंबर को धनसार स्थित गुंजन ज्‍वेलस में अपराधियों ने दिनदहाड़े डाका डाला था। यहां से अपराधियों ने करीब ढाई किलो सोना लूट लिया था। लूटे गए सोने की कीमत लगभग एक करोड़ रुपये बताई गई है। इस वारदात के तीन दिन बाद ही अपराधियों ने एक और बड़ी घटना को अंजाम देने का प्रयास किया था।

बैंक मोड़ गुरुद्वारा के पास स्थित मुथूट फाइनेंस के दफ्तर के खुलते ही मंगलवार की सुबह करीब 10 आधा 5 डकैत घुस गए। इसकी सूचना मिलते ही बैंक मोड़ थाना की पुलिस पलक झपकते मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देख अपराधी भागने लगे। गोली भी चलाई। उन्‍हें रोकने के लिए पुलिस ने ऑटोमेटिक हथियार से फायरिंग की, जिसमें एक की मौत हो गई। अन्य दो लोगों को पुलिस ने बलपूर्वक अपनी हिरासत में ले लिया।

बैंक मोड़ थाना के प्रभारी पीके सिंह, उनके बॉडीगार्ड उत्तम व मुंशी गौतम ने डकैतों से लोहा लिया। थाना प्रभारी पीके सिंह की गोली से वारदात को अंजाम देने आए अपराधी की मौत हुई। फायरिंग में मुथूट फिनकॉर्प के मैनेजर विक्रम राज भी जख्‍मी हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि अपराधी कुछ भी नहीं ले जा सके। पुलिस की सक्रियता से बड़ी वारदात टल गई। घायल बैंक मैनेजर को शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल ले जाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Live Updates COVID-19 CASES