Ed New

ED ने कार्यवाही है तेज पूछताछ के लिए नोटिस का सिलसिला शुरू

झारखंड में ED पूरी तरह सक्रिय हो गयी है । मीडिया में खबर है की ED ने प्रेम प्रकाश के घर से मिली A. K.47 मामले में cm के सुरक्षा देख रहे एक अधिकारी को नोटिस भेजा है । अब ED ने कई लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है। इसमें सोरेन परिवार के CA जयशंकर जयपुरियार, जेल अधीक्षक हामिद अख्तर, CM के सुरक्षा प्रभारी पहुंच गए है। जेल अधीक्षक से अमित अग्रवाल के वकालतनामा में 9 तारिक के बजाय 12 तारीख को किये हस्ताक्षर मामले में जवाब मांग रही है।आखिर जब 12 तारिख को अमित अग्रवाल ईडी की रिमांड पर थे, तब वह कैसे हस्ताक्षर कर सकते है। यह मामला हाई कोर्ट में सुनवाई के बाद सामने आया जिसके बाद ईडी ने मंगलवार देर शाम जेल अधीक्षक को नोटिस भेजा था।

वहीं मुख्यमंत्री के सुरक्षा प्रभारी को प्रेम प्रकाश के आवास से दो AK 47 बरामद मामले में पूछताछ चल रही है। बता दे कि प्रेस प्रकाश के शिलोदय अपार्टमेंट हरमू में 27 अगस्त को हुई छापेमारी में दो AK47 मिला था। जिसके बाद बताया गया कि वह रांची पुलिस का हथियार है। फिर ईडी की जांच में पता चला कि वह दो जवान मुख्यमंत्री के सुरक्षा में तैनात थे। ईडी इस सवाल को तलाशने में जुटी है कि आखिर मुख्यमंत्री के सुरक्षा में तैनात जवान का हथियार वहां कैसे पहुंचा।

इसके अलावा आज सोरेन परिवार और झामुमो के CA जय शंकर जयपुरियार को भी ईडी दफ्तर बुलाया गया है। ईडी ने जयशंकर जयपुरियार के आवास पर पिछेल महीने छापामारी किया था।जिसमे कई लोगों से जुड़े दस्तावेज और शेल कंपनी के पेपर मिले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES