Ed News

ED NEWS :CM हेमंत सोरेन को लैंड स्कैम में समन के बाद ED की बड़ी कार्यवाही पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश अरेस्ट, जेल में बंद है प्रेम प्रकाश ,पांच दिन की रिमांड भी मिली

ED NEWS : रांची जमीन घोटाले में आज ED ने बड़ी कार्यवाही करते हुए पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया है। फ़िलहाल प्रेम प्रकाश जेल में ही बंद है। उसके ऊपर साहिबगंज में एक हजार करोड़ के मनी लांड्रिंग का मामला चल रहा है। अब जमीन घोटाला मामले में भी उसके ऊपर गंभीर आरोप लगे हैं। आज ED ने कोर्ट से ईडी ने सात दिन की रिमांड मांगी थी कोर्ट ने डिमांड पिटीशन पर सुनवाई करने के बाद पांच दिनों की रिमांड को मंजूर की है। ED कोर्ट ने प्रेम प्रकश को ED को शनिवार यानी बारह अगस्त से ईडी को सौंपने का आदेश दिया गया है। जमीन घोटाला मामले में प्रेम प्रकाश की अहम भूमिका बताई जा रही है। यह भी बताया जा रहा है कि इस मामले में आरोपियों को वह बहुत लंबे समय से जानता है।

 Jharkhand: सब फाइलेरिया मुक्त झारखण्ड के लिए प्रतिबद्ध : बन्ना गुप्ता, स्वास्थ्य मंत्री

गौरतलब है की इस मामले में ED ने न्यूक्लियस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। अब ED ने इसी मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी ईडी ने पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। चेशायर होम रोड में एक एकड़ जमीन की रजिस्ट्री फर्जी डीड के जरिए कराने के मामले में ईडी प्रेम प्रकाश को मास्टरमाइंड मानता है। जांच में ईडी ने पीएमएलए कोर्ट में प्रेमप्रकाश की गिरफ्तारी के लिए प्रोडक्शन वरांट जारी करने का अनुरोध किया था। तीन दिनों की बहस के बाद पीएमएलए कोर्ट में प्रोडक्शन वारंट जारी करने की अनुमति दी है। इसी वारंट के आधार पर रांची जमीन घोटाले मामले में ईडी ने दोबारा आज प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार किया।

By-election : डुमरी विधानसभा उपचुनाव 5 सितम्बर को मतदान आठ को रिजल्ट

जानकारी के मुताबिक प्रेम प्रकाश उर्फ पीपी पर अब तक साहिबगंज में अवैध खनन और एक हजार करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का मामला ही चल रहा था। ईडी ने कोर्ट से अनुमति के बाद बीते तीन और चार अगस्त उससे जेल में भी पूछताछ की थी। इसी पूछताछ के दौरान कई अहम बातें सामने आयी हैं। पूछताछ और जांच के बाद जो चीजें सामने आयी हैं, उसी आधार पर उसकी गिरफ्तारी की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via