Jaganath Mahto

दो दिनों में जैक अध्यक्ष की होगी नियुक्ति : मंत्री जगरनाथ महतो

मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि एक-दो दि में झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) के अध्यक्ष की नियुक्ति हो जायेगी. कर्मियों के वेतन का भुगतान भी कर दिया जायेगा. जैककर्मी काम पर लौट जायें. राज्य सरकार को कर्मों की चिंता है. मंत्री के आधचासन के बाद सोमवार सुबह में शुरू हुई जैककरमियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शाम में स्थगित कर दी गयी. जैककर्मी काम फू लौट गे पु घोषित क्रम के तहत जैककमी सोमवार की सुबह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये. जैक मुख्यालय के प्रवेश हवार पर कर्मी धरना पर बैठ गये. इससे कामकाज ठप हो गया. वेतन की मांग करते हुए जैककर्मियों ने नारेबाजी की.

इन्हे भी पढ़े :- पुलिस के सामने ही लोगो ने आधे घंटे में गिरा दी एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय।

काम कि जैक के अधिकारियों व कर्मचारियों को तीन महीने से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है. वेतन के अभाव में सबकी आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही है. हड़ताल का नेतृत्व अध्यक्ष दिनेशनाथ दास व महामंत्री मुकेश प्रताप सिंह कर रहे थे. वहीं, वक्ताओं ने कह कि जैक अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का पद 15 सितंबर 202। से खाली है. ऐसा पहली बार है कि जैक अध्यक्ष का पद इतने लंबे समय से खाली है. अध्यक्ष का पद खाली रहने के कारण आठवींसे ।2वीं तक की परीक्षा और वित्त से जुड़े कार्य प्रभावित हो रहें. जैक नियमावली के अनुसार, अध्यक्ष को ही पीक्षा संबंधी और वित्त संबंधी कारों पर निर्णय लेने का अधिकार है. यह अधिकार किसी अन्य अधिकारी को नहीं है.

इन्हे भी पढ़े :- विष्णु शर्मा मैमोरियल टी 20क्रिकेट टूर्नामेंट – दुसरा मैच- मांडू टीम को हराकर रांची रातू टीम 9 विकेट से जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES