Enforcement Directorate 1578324433

मिड डे मील के 100 करोड़ रुपये वाला मामला वापिस से हुआ चर्चा का बिषय, इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट ने ठेकेदार के सभी ठिकानो पर मारा छापा !

प्रदेश की राजधानी रांची समेत कई अन्य जगहों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट छापेमारी कर रही है. आज ED की टीम ने माही रेस्टोरेंट के नजदीक भानू कंस्ट्रक्शन नमक ठिकाने पर छापेमारी की है. भानु कंस्ट्रक्शन के ओनर संजय तिवारी है.

इन्हे भी पढ़े :- दिसंबर महीने से खुल सकती है प्राइमरी से 5 वीं क्लास तक की कक्षाएं।

ज्ञात हो की ये पूरा मामला 2017 के सितंबर महीने का है. मिड डे मील के तक़रीबन 100 करोड़ रुपये SBI धुर्वा ब्रांच से भानु कंस्ट्रक्शन के 34 खातों में अवैध तरीके से ट्रांसफर कर दिये गये थे. जिसे लेकर पहले तो धुर्वा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गई, बाद में पुरे मामले की जांच सीबीआई ने अपने हाथ ले ली. ऐसा बताया जाता है की इस मामले में बैंक के कई अफसरों की भी मिलीभगत थी. जिसकी वजह से बैंक के दो अफसरों को बर्खास्त भी कर दिया गया था.

इन्हे भी पढ़े :- एक करोड़ का इनामी नक्सली प्रशांत बोस समेत छह नक्सलियों को होटवार जेल किया गया शिफ्ट

भानु कंस्ट्रक्शन के अलावा एसएसआरएस इंगिकॉन प्रा लिमिटेड पर भी छपे मरी की गई है. बताते चले की यह कंपनी फ्लाईओवर और पुलिया का निर्माण, हवाई अड्डों के लिए रनवे का निर्माण, बांधों और पुलों के निर्माण, बॉक्स ड्रेन की संरचना सहित सड़क निर्माण इत्यादि कार्य करती है. कंपनी के झारखंड के अलावा , बिहार, यूपी, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, एमपी और दिल्ली में भी कार्यालय हैं. करोड़ों रुपये के घोटाले से जुड़ी होने के कारन और मामले की जानकारी मिलने के बाद ED की टीम अपने पुरे बल के साथ यह छापेमारी कर रही है.

इन्हे भी पढ़े :- कैसे जंगली हाथियों का तार में फास कर होजाती है मौत ?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES