Whatsapp Image 2021 11 22 At 5.45.58 Pm 1

जेपीएससी गड़बड़ी का नया खुलासा, झारखंड यूथ एसोसिएशन के पदाधिकारी साहेबगंज पीजी हास्टल के छात्रों से मिलें।

आज 22 नवम्बर को सातवीं से दसवीं जेपीएससी पीटी परीक्षा परिणाम में साहेबगंज के लगातार रोल नम्बर वाले अभ्यर्थियो के सफल होने की जांच करने हेतु झारखंड यूथ एसोसिएशन के पदाधिकारी व अभ्यर्थी सफी इमाम, विनोद नायक, गुलाम हुसैन साहेबगंज पहुँचे और साहेबगंज पीजी हास्टल के छात्रों से मिलें । छात्रों में परीक्षा में भ्रष्टाचार के कारण व्यवस्था के प्रति आक्रोश देखने को मिला । बात करने से तरह-तरह के रहस्य का उद्घभेदन हुआ। पहले साहेबगंज के उत्क्रमित उच्च विद्यालय, पुरानी साहेबगंज से लगातार छात्रों की सफल बताया जा रहा था जो जांच करने पर गलत पाया गया । और वहाँ के शिक्षकों ने इसे स्कूल को बदनाम करने की साजिश बताया । फिर वहां से एसोसिएशन की जांच टीम आगे बढ़ी और बाद में वास्तविक स्कूल आदर्श कन्या उत्क्रमित उच्च विद्यालय,पोखरिया साहेबगंज के कमरा नम्बर 11 में लगातार रोलनम्बर वाले सफल अभ्यर्थियो को बैठाया गया था।

इन्हे भी पढ़े :- मिड डे मील के 100 करोड़ रुपये वाला मामला वापिस से हुआ चर्चा का बिषय, इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट ने ठेकेदार के सभी ठिकानो पर मारा छापा !

जांच के विषय पर बात करने से विद्यालय के प्रधानाध्यापिका ने बताया उपायुक्त महोदय ने बहुत दिन पहले रोलनम्बर की सूची माँगी और कोई बात नहीं हुई है । अर्थात आप कह सकते हैं कोई भी जांच नहीं हुई ,इस गंभीर भ्रष्टाचार में बड़े अधिकारी व सरकार की संलिप्ता है ऐसा छात्र आरोप लगा रहे है ।
Whatsapp Image 2021 11 22 At 5.45.58 Pm
इन्हे भी पढ़े :- दिसंबर महीने से खुल सकती है प्राइमरी से 5 वीं क्लास तक की कक्षाएं।

बताते चलें कि एक नवम्बर को सातवीं से दसवीं परीक्षा सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की परिणाम प्रकाशित होने के बाद साहेबगंज , लोहरदग्गा, लातेहार समेत कई जिला के सेन्टर में एक ही कमरे से लगातार रोलनम्बर वाले अभ्यर्थियो की सफल होने की बात सामने आई थी ,जिससे परीक्षा रद्द की माँग उठने लगी है । इसका 15 व 16 नवम्बर को छात्र व झारखंड यूथ एसोसिएशन द्वारा जोरदार विरोध किया गया। इसी कड़ी में 23 नवम्बर को राँची में महाजुटान होना है। खैर अब देखने वाली बात ये होगी की राज्य सरकार और JPSC कब तक इस पुरे मामले पर से पर्दा उठती है ।

इन्हे भी पढ़े :- एक करोड़ का इनामी नक्सली प्रशांत बोस समेत छह नक्सलियों को होटवार जेल किया गया शिफ्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES