Whatsapp Image 2022 01 20 At 4.29.00 Pm 1 Scaled

अगर आप राजधानी रांची(RANCHI) के दवा दुकानों से डॉक्टर का पर्चा दिखाकर दवा ले रहे हैं तो सावधान हो जाएं। हो सकता है वह दवा आपकी जान तक ले ले।

परिवार मेडिकल ने पर्चा देख कर गलत दवा दी
Whatsapp Image 2022 01 20 At 4.29.00 Pm

रांची (RANCHI) के गोपाल कॉन्प्लेक्स में रहने वाली 50 वर्षीय सुनीता गुप्ता पिछले कुछ महीनों से माइग्रेन का इलाज डॉक्टर सुधीर रंजन न्यूरोफिजिशियन से करवा रही है। डॉक्टर ने उन्हें तीन दवाइयां लेने का सुझाव दिया था।  जिसके बाद उनके पति दवा लेने रांची के सर्जना चौक स्थित परिवार मेडिकल हॉल पहुंचे, जहां दवा दुकान में उन्हें पर्चे पर लिखी दवा के बदल दूसरी दवा दे दी। इस दवा का असर सुनीता गुप्ता की बीमारी से बिल्कुल अलग होता और यदि वह दवा वह खा लेती तो उनकी जान भी जा सकती थी। 

आदर्श विद्यालय ( IDEAL SCHOOL) के बच्चों को स्मार्ट बनाने के लिए प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों को मिल रही ट्रेनिंग
माइग्रेन की दवा के बदले हार्ट अटैक की दवा परिवार मेडिकल हॉल ने दी

डॉक्टर ने सुनीता गुप्ता को DEPRAN 5 खाने की सलाह दी थी लेकिन पकरिवार मेडिकल हॉल ने उन्हें DEPLATT 75 दे दी। DEPRAN 5 anxiety disorder में लिया जाता है जबकि DEPLATT 75 खून को पतला करने का काम करता है और यह दवा हार्ड अटैक में उपयोग किया जाता है। 
सीएम योगी के खिलाफ चुनाव(CHUNAV) लड़ेंगे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद

मरीज के परिजन संबंधित ड्रग अधिकारी से करेंगे शिकायत

यूपी (UP)की सत्ता में लौटे तो देंगे इतने रुपये सालाना पेंशन
सुनीता गुप्ता का परिवार अब इस पूरे मामले को लेकर परिवार मेडिकल के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का मन बना रही है। शिकायत से पहले मरीज के परिजनों ने कई दवा विशेषज्ञ से बात की। दवा विशेषज्ञों ने बताया कि यदि यह दवा मरीज द्वारा खा लिया जाता तो उनकी जान भी जा सकती थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES