Img 20210530 Wa0062

गांव में बिजली नहीं रहनें से गुस्साए ग्रामीणों नें कोयले की ढुलाई किया बन्द.

खलारी : पिपरवार सीसीएल पिपरवार क्षेत्र के कल्याणपूर के ग्रामीणो ने रविवार को जमकर हंगामा किया। ग्रामीणो ने सीएचपी सीपीपी परियोजना कार्यालय का घेराव कर प्रबधंन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, साथ ही ग्रामीणो ने सीएचपी से बचरा साईडिगं तक होने वाली कोयले की ढुलाई को बन्द करा दिया। इस संबंध में ग्रामीणो ने बताया कि गांव का ट्रासंफार्मर जल जाने के कारण पिछले कई दिनों से गांव में अंधेरा छाया है, बिजली नही रहने के कारण गर्मी के इस मौसम काफी परेशानी हो रही है।

सूचना पाकर कई सीसीएल अधिकारी मौके पर पहुंचकर ग्रामीणो को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण अपनी मांगो पर अडिग रहे। काफी समझाने के बाद परियोजना कार्यालय मे ग्रामीण और प्रबंधन के बीच वार्ता हुई, जिसमे प्रबंधन द्वारा पांच जुन तक गांव में नया ट्रांसफार्मर लगाने और सड़क किनारे एलईडी लाईट देने का आश्वासन दिया,जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए और करीब तीन घंटे के बाद परियोजना का काम एंव कोयला ढुलाई चालु हुआ।ग्रामीणो ने कहा कि यदि पांच जून तक मांगे पुरी नही की गई तो पुरे क्षेत्र को बन्द कराया जाएगा।

ग्रामीणों ने कहा कि सीएसआर योजना के तहत क्षेत्र के विस्थापित प्रभावित गांवो तक मूलभूत सुविधा पहुंचाना प्रबधंन का काम है, लेकिन प्रबंधन का इस ओर कोई ध्यान नही है।आने वाले दिनो में प्रबंधन के द्वारा मूलभूत सुविधा की मांग को लेकर उग्र आंदोलन किया जाएगा।वार्ता मे सीएचपी पीओ डी कुमार, पंचायत समिति सदस्य रीना कुमारी,राजेन्द्र टाना भगत, मधुलता देवी,अनिमा कुजूर, दिनेश टाना भगत, गौरी देवी, आशिष टाना भगत सहित कई लोग मौजुद थे।

ख़लारी, मो मुमताज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via