Whatsapp Image 2021 12 29 At 10.13.58 Pm Scaled

वर्तमान राज्य सरकार के 2 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल रामगढ़ में हुआ जिला स्तरीय भव्य कार्यक्रम का आयोजन 4 अरब 98 करोड़ 72 लाख 25 हज़ार रुपए की योजनाओं का हुआ शिलान्यास व उद्घाटन

आकाश शर्मा / अशोक / रामगढ़
वर्तमान राज्य सरकार के 2 वर्ष पूरे हुए। इसके उपलक्ष में बुधवार को श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल परिसर रामगढ़ में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल रामगढ़ में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। जिसके उपरांत विधायक रामगढ़ ममता देवी, उपायुक्त माधवी मिश्रा, पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार, जिला परिषद अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो, नगर परिषद अध्यक्ष युगेश बेदिया, सांसद प्रतिनिधि रणंजय कुमार, उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा, अपर समाहर्ता नेलसम एयोन बागे, अनुमंडल पदाधिकारी मो. जावेद हुसैन, जनप्रतिनिधियों एवं विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने सामुहिक रूप से दीप जला कर जिला स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
इस दौरान सभी अतिथियों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया। श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल रामगढ़ की छात्राओं ने स्वागत गीत गाकर अतिथियों का स्वागत किया।

Whatsapp Image 2021 12 29 At 10.13.59 Pm

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक ममता देवी ने वर्तमान राज्य सरकार के 2 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में सभी लोगों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि रामगढ़ जिला दिन प्रतिदिन विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। राज्य सरकार राज्य वासियों के विकास के लिए निरंतर कार्य कर रही है। कोरोना काल में जिस प्रकार से सरकार ने संक्रामण को कम करने तथा गरीब व जरूरतमंद लोगों को सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का सरहनीय कार्य की है। उन्होंने राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन कीओर से जिस प्रकार तीव्र गति से कार्य किया गया। ज्यादा से ज्यादा योग्य लोगों को कोरोना का टीका उपलब्ध कराया गया है।उसकी सराहना की।आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार, कार्यक्रम के तहत लोगों को उनके क्षेत्र में ही सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने तथा उनकी विभिन्न समस्याओं का समाधान करने के लिए विधायक ने राज्य सरकार को धन्यवाद दिया। उन्होंने सभी लोगों से सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक रहने, योजनाओं का लाभ लेने की अपील की। कार्यक्रम के दौरान विधायक ने सर्वजन पेंशन योजना, फूलों झानो आशीर्वाद योजना, सोना सोबरन धोती साड़ी योजना सहित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा रामगढ़ जिले के विभिन्न क्षेत्रों को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करने को किए जा रहे कार्यों की भी विस्तृत जानकारी दी। इसके साथ ही विधायक ने जिले में खेल को बढ़ावा देने के लिए खेल पदाधिकारियों की नियुक्ति, स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों आदि की भी जानकारी सभी को दी गई।

इन्हे भी पढ़े :- रामगढ़ पुलिस( RAMGARHPOLICE )की सक्रियता से अंतर राज्यीय बाइक चोर गिरोह का हुआ खुलासाः एस पी रामगढ़, जिले से बाईक चुराकर बिहार के गया जिला में बेचने का था धंधा -3 बाइक, 2 स्कूटी सहित 5 गिरफ्तार

-कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा ने कहा कि भगवान बिरसा की जयंती एवं राज्य सरकार के 2 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 15 नवंबर से शुरू हुए “आपके अधिकार- आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत जिले के सभी पंचायतों, नगर परिषद वार्डों तथा छावनी परिषद क्षेत्रों में कैंप लगाकर लोगों को उनके क्षेत्र में ही सरकार की योजनाओं का लाभ दिया गया है। इस दौरान जिला प्रशासन ने प्राप्त हुए आवेदनों में 85.3% आवेदनों का निष्पादन कर दिया है.वहीं शेष आवेदनों को भी तीव्र गति से निष्पादित करने हेतु कार्य किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने सभी को जानकारी दी कि आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जो भी आवेदन प्राप्त हुए हैं उनकी राज्य, जिला एवं प्रखंड स्तर पर वरीय पदाधिकारियों एवं अधिकारियों के द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही है। इसलिए आप सभी निश्चिंत रहें, जो भी आवेदन आपके द्वारा दिए गए हैं उनके निष्पादन हेतु जिला प्रशासन द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है। मौके पर उपायुक्त ने कहा कि नए वर्ष के अवसर पर जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन मिलकर महीने में 1 दिन वैसे मामले जिन्हें बिना प्राथमिकी दर्ज किए सुलझाया जा सकता है को सुलझाने के उद्देश्य से थाना दिवस मनाने का विचार कर रही है, जिसके कारण जिले वासियों को सीधा फायदा होगा।

Whatsapp Image 2021 12 29 At 10.13.57 Pm

कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने सभी को संबोधित किए। कहा कि लगभग डेढ़ महीने तक सभी पंचायतों में आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविरों का आयोजन किया गया है। इस दौरान आपके क्षेत्र में आकर ही आपकी समस्याओं का निष्पादन तथा आपको योजनाओं से जोड़ने का कार्य किया गया।जो यह बताता है कि लोकतंत्र में आप की कितनी महत्वपूर्ण भूमिका है। मौके पर उन्होंने लोकतंत्र की परिभाषा की व्याख्या करते हुए सभी लोगों से सरकार की योजनाओं का लाभ लेने हेतु जागरूक रहने की अपील की। उन्होंने विगत 2 वर्षों में पुलिस प्रशासन रामगढ़ द्वारा प्राप्त की गई उपलब्धियों की विस्तार से सभी को जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने नए वर्ष के अवसर पर जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त रुप से आयोजित किए जाने वाले थाना दिवस के संबंध में सभी को विस्तार से जानकारी दी।कार्यक्रम के दौरान श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल रामगढ़ के द्वारा समूह नृत्य, समूह गायन, राधा गोविंद पब्लिक स्कूल रामगढ़ द्वारा समूह नृत्य, एकल गायन, एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय मकानों के द्वारा नारी सशक्तिकरण से संबंधित नृत्य नाटिका, नृत्य एवं गांधी स्मारक प्लस टू उच्च विद्यालय रामगढ़ के द्वारा समुह नागपुरी नृत्य एवं एकल नृत्य कीआकर्षक प्रस्तुति की गई। वही कार्यक्रम के दौरान अलग अलग विभागों के कुल 48 लाभुकों को विभिन्न योजनाओं का लाभ तथा उनके बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया गया।

इन्हे भी पढ़े :-पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) के कारण पिछले 24 घंटे में राज्य में सबसे अधिकतम 76.3 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गयी !

कार्यक्रम के दौरान अलग-अलग विभागों से कुल 2 अरब 87 करोड़ 87 लाख 44 हजार रुपए की 198 योजनाओं का शिलान्यास एवं 2 अरब 10 करोड़ 84 लाख 81 हज़ार रुपए की 115 योजनाओँ का ऑनलाइन उद्घाटन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा किया गया।
– स्वागत भाषण उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा ने दिया। वही मंच का संचालन कमल किशोर बगड़िया एवं एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय पतरातु की शिक्षिका सरिता सिन्हा ने किया।
इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान विधायक प्रतिनिधि रामगढ़, विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि, जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारियों, कर्मियों सहित बड़ी संख्या में स्कूली छात्र छात्राएं एवं लाभुक के साथ अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES