Jaleshwar Mahto

जलेश्वर महतो(Jaleshwar Mahto) ने ब्राह्मणों को कसाई खाना का संचालक बताया BJP का कड़ा विरोध

Jaleshwar mahto  story

पूर्व मंत्री सह कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो एक बार फिर जाति विशेष पर टिप्पणी करने पर विवादों के घेरे में हैं. जलेश्वर के बयान का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें
जलेश्वर महतो ब्राह्मणों को कसाई खाना का संचालक बता रहे हैं.

दुनिया का सबसे बड़ा गौवंश का तस्कर हिंदुस्तान है और जितनी भी बड़ी-बड़ी ऑटोमेटिक कसाई खाना है वह ब्राह्मणों का है. इतना बोलने के बाद जलेश्वर महतो मंच पर बैठे अपने एक ब्राह्मण जाति के समर्थक की ओर इशारा करते हुए कहा कि बाबा क्षमा करेंगे आप उसमें नहीं है बहुत उच्च कोटि के लोग इसमें शामिल हैं.

विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने जहां जलेश्वर महतो के बयान की कड़ी निंदा करते हुए, उसे सनातन धर्म के विरोध में और ब्राह्मण जाति को नीचा दिखाने के लिए दिया बयान करार दिया है.

वहीं, झारखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ने अपने कार्यकारी अध्यक्ष के बचाव में सारा ठीकरा गूगल पर फोड़ते हुए कहा कि जलेश्वर महतो ने जो बोला है, वह गूगल की जानकारी के आधारित है.

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता  प्रदीप सिन्हा ने कहा कि ‘ऑटोमैटिक कसाईखाना को चलाने वाले ब्राह्मण होते हैं’ यह एक घृणित टिप्पणी है और इसके लिए उनकी गिरफ्तारी हो क्योंकि इस तरह के बयान से समाज में विद्वेष फैलता है.

आदित्य विक्रम जैसवाल ने कहा की कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष श्री जलेश्वर महतो द्वारा ब्राह्मणों पर बयानबाजी करना बहुत ही निंदनीय है। ब्राह्मण हमेशा समाज के लिए आदरणीय एवं प्रेरणादायक रहे हैं। उनके द्वारा इस तरह बयान देना शोभा नहीं देता है। कांग्रेस पार्टी हमेशा से सभी जाति, धर्म, कॉम को साथ लेकर चलती है। हमारे नेताओं को भी कांग्रेस के विचार-धारा को आज आत्मसात करने की जरूरत है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि जलेश्वर महतो के बयान का झारखंड मुक्ति मोर्चा समर्थन नहीं करता है. झामुमो नेता ने कहा कि हमें ऐसी कोई बात नहीं बोलनी चाहिए, जिससे किसी की भावना को ठेस पहुंचता हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES