Img 20230114

तजना नदी के मनोरम तट पर गायत्री परिवार ने मनाया.मकर.संक्रांति( MAKAR SANKRANTI)

 

MAKAR SANKRANTI

14 जनवरी के ही शुभ मुहूर्त में स्थानीय तजना नदी के मनोरम तट पर प्रकांड गायत्री साधक रहे स्वतंत्रता सैनानी एवं क्षेत्र के सर्वप्रिय जन नेता ब्रह्मलीन डा० देवेन्द्र नाथ साहू उर्फ देबु बाबु ने सामूहिक गायत्री यज्ञ एवं सत्संग सह भंडारे का वृहद आयोजन कर मकर सक्रांति पर समवेत आयोजन का बुनियाद स्थापित किया था । आज सात दसक गुजर जाने के बाद भी डा० साहू के परिजन तथा क्षेत्र के सैकडों गायत्री साधकों ने बर्ष 1997 में ब्रह्मलीन हुए उक्त गायत्री साधक द्वारा स्थापित परम्परा को गुणात्मक बढोतरी के साथ सश्रध्दा जारी रखा है ।

.आज उसी परम्परा के अनुरूप क्षेत्र के सैकडों महिला, पुरुष तथा बच्चों ने डा० देवेन्द्र नाथ साहू के परिजनों की उपस्थिति के बीच सश्रद्दा अपनी उपस्थिति दर्ज कराके वेद माता गायत्री एवं यज्ञ भगवान की पावन आराधना – वंदना के निमित् तजना नदी के उसी पावन – पवित्र तट पर मकर संक्राति के सामूहिक आयोजन में सम्मिलित हुए । इस पुनित अवसर पर सभी ने वैदिक मंत्रों के साथ वेदमाता गायत्री सहित परम पुज्य गुरुदेव पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य व मातेश्वरी भगवती देवी की सुक्ष्म उपस्थिति के बीच यज्ञाहुतियां समर्पित कर स्वयं को धन्य किया ।

इस भक्तिमय मौके पर सामूहिक भजनों एवं सत्संग से नदी तट क्षेत्र गूंजित रहा । .अंततः मकर संक्राति के सनातनी परम्परा के अनुरूप नदी तट के मनोरम चट्टानों पर सामूहिक रूप से सभी ने दही, चुडा, तिलकुट के अलावे खिचडी बतौर महा प्रसाद ग्रहण किया | इस अवसर पर वयोवृद्ध गायत्री साधक नानाश्री रमण महतो , वीणा देवी पटेल, तारा देवी तथा धर्मशीला देवी ने सभी को मकर – संक्रांति महापर्व की बधाई व शुभ कामनाऐं दी हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES