नक्सलियों के पस करोड़ों की संपत्ति होने की जानकारी पुलिस मुख्यालय ने सभी जिले के सम्बंधित एसपी को दिया, जाने किस नक्सलि के पास कितनी है सम्पति !

झारखंड में सक्रिय कुछ नक्सलियों के पस करोड़ों की संपत्ति होने की जानकारी पुलिस मुख्यालय ने सभी जिले के सम्बंधित एसपी को नक्सलियों की संपत्ति की जांच करने का निर्देश दिया है. इस दौरान नक्सली या ऊावादी गतिविधियों में संपत्ति अर्जित करने या सम्पति का कई इस्तेमाल नक्सली गतिविधियों में करने का साक्ष्य मिलने पर संबंधित जिले के एसपी की और से संपत्ति जब्त करने के लिए प्रस्ताव तैयार किया जायेगा. पूर्व में भी जप्त हो चुकी है नक्सलियों की संपत्ति: संपत्ति जब्त करने के लिए झरखंड पुलिस ने जिन नक्सलियों को चिह्वित किया है, उनमें से अधिकांश के खिलाफ पहले से कई मामले दर्ज हैं.ये सभी नक्सली झारखंड पुलिस की नजर में फरार हैं और उनके खिलाफ गिरफ्तारी के लिए झारखंड पुलिस द्वार इनाम की घोषणा भी की जा चुकी है , पर पुलिस पैमाने पर भी उम्रवादियों और नक्सलियों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जा चुकी है.

किन किन नक्सलियों के पास कितनी है सम्पति :-
मिथिलेश सिंह उर्फ दुर्योधन महतो धनबाद के तोपचांची थाना क्षेत्र निवासी मिथिलेश के पास .1.40 करोड़ का सात चका 10 ट्रक है, एक करोड़ रुपये कीमत की दो जेसीबी मशीन और डोरंडा मे 20 लाख का फ्लेट है. संपत्ति उसके वहनोई रामचंद् महतो के नाम पर है. मिथिलेश के पास गांव में करीब 10 लाख रुपये कीमत का पका मकान और 10 एकड़ पुछनी
जमीन है. भाई को पैसे देकर ठेकेदारी करवाता है

इन्हे भी पढ़े :- पर्यावरण की कीमत पर राज्य में माइनर मिनरल खनन नहीं हो सकता : हाई कोर्ट

छोटू सिंह बारबरा
छोटू सिंह बारबरा लातेहार के बालूमाथ थाना क्षेत्र निवासी छोट्‌ और उसके परिवार के पास करीब 50 एकड़ जमीन है. सिकिद में कच्चा मकान और हेरहेंज में 5 एकड़ भूमि है. भाई के पासएक ट्रैक्ट भी है.
मनोहर गंझू
लातेहार के बालूमाथ थानाक्षेत्र निवासी मनोहर के पास सात कमरे का मकान, तीन एकड़ जमीन, हजारीबाग मैएक मकान और ट्रैक्टर सवारी गाड़ी है बालूमाथ में करीब सात एकड़ जमीन है.
लातेहार का बलराम उरांव
लातेहार के चंदवा थाना क्षेत्र निवासी बलराम के पास रेहलदाग में जमीन है . वहां उसका भाई खेती करता है. अमवाट्ाड़ में वन विभाग की जमीन पर कब्जा कर उसे खेती योग्य बनाया गया है. इसके अलावा गांव में पिता के नाम पर चार एकड़ जमीन बरवाडीह में जमीन, बेटा के पास एक ट्रैक्टर, निंदिर में चार एकड़ जमीन के अलावा अन्य स्थान पर जमीन और घर है.

रणविजय महतो

बोकारो के चंद्रपुरा निवासी रणविजय के पासएक मंजिला चार कमरे का फ्लैट व अन्य मकान है. दोनों में उसके दोनें भाई रहते है. 25 डिसमिल पैतृक जमीन और ग्रामनर्रा में 2009-70 में खरीदी गयी 60 डिसमिल जमीन है. उसके दोनों भाई मजदूरी करते है.
गौतम पासवान
गया के डुमरिया के गौतम पासवान के पस चार एकड़ जमीन पत्नीके नाम पर प्रतापुर में पत्का मकान, एक स्कॉर्पियो, एक इनोवा, एक अन्यस्कॉर्पियों और दो जैसीबी संजय सिंह के अंदर मैं चलता है .

इन्हे भी पढ़े :- भाजपा विधायक जेपी पटेल को स्पीकर ने सदन से बाहर करने का दिया निर्देश, सोमवार तक के लिए विधानसभा शीतकालीन सत्र को किया गया बंद !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES