Bijli

कल दिन भर रातू वाले इलाके में गुल रहेगी बिजली ।

ब्राम्बे, रातू और आइटीआह से पिस्का मोड़ तक के इलाके की दो लाख से ज्यादा आबादी को शनिवार दिन भर बिजली की किल्लत झेलनी पड़ेगी. दरअसल, हटिया -2 ग्रिड से ककि ग्रिड तक डब्ल सर्किट केबल खींचा जायेगा. इस चजह से हटिया-] ग्रेड (32-33 केवी) में
सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक मेगा शटडाउन लिया जायेगा. शेष बचे हुए कार्य को पूरा करे के लिए. यही व्यवस्था अगले शनिवार (चार दिसंबर) को वेहरायी जावेगी. यानी उस दिन भी उक्त इलाकों के लोगों को दिन भर बिजली की किल्लत झेलनी होगी. जानकारी के अनुसार, पावर ब्विस्टम डेक्लपमेंट फंड से ग्रिड के अपोड किया जा रह है.

इन्हे भी पढ़े :- 20 बिंदुओं के जरिये जेपीएससी ने लग रहे आरोपों का जवाब दिया।

इसी योजना के तहत हटिया ग्रिड में भी 27 नवंबर और चार दिसंबर को अपोडेशन का काम होगा. इस वैशन हटिया-। ग्रिड से राजधानी के लिए बिजली की सप्लाई पूरी तरह बंद रहेगी. ऐसे में शहर को 35 मेगावाट बिजली की सप्लाई कम थे जायेगी. इसका असर 33 केवी सब स्टेशन राजभवन, 33 केवी कक, 33 केवी ब्राम्बे, और 33 केवी रातृ से जुड़े पावर सब स्टेशन पर दिखेगा. हालांकि, राजभवन पावर सब स्टेशन के इंटरकनेक्ट होने के चलते यहां से फेम आप कफ एदाक समन उधर, पुंदाग इलाके को आणगोड़ा से कुछ बिजली मिल सकती है. हालांकि, यह आबादी के हिसाब से ना काफी होगी.

इन्हे भी पढ़े :- पत्रकारों और प्रतिनिधियों को स्वास्थ्य बीमा योजना से जोड़ा जाएगा,मुख्यमंत्री सोरेन ने दी स्वीकृति।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES