फ़ोटो 26 अक्टूबर दिप प्रज्वलित कर सतर्कता जागरूकता सप्ताह का शुभारंभ करते मुख्य अतिथि व अन्य

अरगड्डा क्षेत्र में सर्तकता जागरूकता सप्ताह का समारोह पूर्वक हुआ शुभारंभ, भ्र्ष्टाचार उन्मूलन की ली गयी शपथ

आकाश शर्मा/अशोक
रामगढ़।
सीसीएल अरगड्डा प्रबंधन ने मंगलवार को महाप्रबंधक कार्यालय स्थित मैदान से सतर्कता जागरूकता सप्ताह का शुभारंभ किया। इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि सीसीएल के सतर्कता पदाधिकारी विमल कुमार के साथ महाप्रबंधक अरगड्डा अजय कुमार सिंह भी उपस्थित थे। मुख्य अतिथि सीसीएल के सतर्कता पदाधिकारी विमल कुमारकार्यक्रम व महाप्रबंधक अरगड्डा अजय कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्य क्रम का शुभारंभ किया। इसके पूर्व मुख्य अतिथि विमल कुमार का स्वागत महाप्रबंधक अजय कुमार सिंह ने पुष्पगुच्छ प्रदान कर स्वागत किया गया। इसके अलावा अन्य पदाधिकारियों का भी स्वागत पुष्पगुच्छ प्रदान कर स्थानीय अधिकारियों ने किया। कार्यक्रम का संचालन क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक गिरीश चंद्रा व सुचिता मुखर्जी ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में उपस्थित समस्त कर्मचारियों ने ईमानदारी और सत्यनिष्ठा के साथ कार्य करने की शपथ ली। समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विमल कुमार ने कहा कि सतर्कता सप्ताह हम लोगों को जीवन भर सतर्क रहने के प्रति जागरूक करता है। सतर्कता हम लोगों को धीरे-धीरे ही सही सही राह पर चलने की प्रेरणा देता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में भ्रष्टाचार हमारे विकास में एक बड़ा बाधा बना हुआ है। इसे दूर करने के लिए हम सबों को सजग रहने की जरूरत है। अपने कार्यशैली में पारदर्शिता अपनाने की आवश्यकता है। उन्होंने भ्रष्टाचार को रोकने के लिए लोगों को पी आई डी पी आई का प्रयोग करने के संबंध में जानकारी दी। पी आई डी पी आई भ्रष्टाचार के संबंध में लोग कैसे और कब शिकायत कर सकते हैं इस संबंध में विस्तार से बताया l महाप्रबंधक अजय कुमार सिंह ने भी भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए लोगों को सदैव सजग रहने और इसके खिलाफ पीआईडीपीआई के तहत तत्परता के साथ शिकायत करने की जरूरत है। इस संबंध में शिकायतकर्ता की सुरक्षा संबंधी विषय पर भी विषेश ध्यान देने की जरूरत है।
जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना
इन्हे भी पढ़े :- सीबीआई की चार्जशीट में खुलासा, होशो-हवास में लखन और राहुल ने मारी थी टक्कर !
सतर्कता जागरूकता सप्ताह में अरगड्डा महाप्रबंधक कार्यालय से सीसीएल प्रबंधन ने सतर्कता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एक सतर्कता रथ निकाला। सतर्कता रथ को मुख्य अतिथि व महाप्रबंधक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह जागरूकता रथ अरगड्डा क्षेत्र के विभिन्न कोलियरी में भ्रमण करेगी और लोगों को जागरूक करेगी।
इनकी रही उपस्थिति-कार्यक्रम में की रही उपस्थिति
सतर्कता जागरूकता सप्ताह के उदघाटन समारोह में क्षेत्रीय सुरक्षा पदाधिकारी कृष्ण मुरारी, अमरेंद्र कुमार, अनिल कुमार, एसएन पांडेय, एसके वर्मा, एसके श्रीवास्तव, एसएन तिवारी, मनीष अंबष्टा, डा. गोपाल उरांव, श्रवण कुमार , पंकज झा , संजय कुमार, श्रमिक संगठन के अरुण कुमार सिंह, सुधीर मिश्रा, दीपक कुमार, जन्मेजय कुमारबैजनाथ मिस्त्री, विजेंद्र प्रसाद, सीपी संतन, मुस्तफा खान, विशेश्वर ठाकुर, प्रशांत बेलथरिया सुभाष राजभर, मधुसूदन सिंह , दुर्गेश सिंह सहित कई स्कूलों के बच्चे, सीसीएल कर्मी व ग्रामीण उपस्थित थे।
इन्हे भी पढ़े :- किया लॉकडॉन का उल्लंघन 6 दुकानों को जारी की गई नोटिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES