Train Accident11

रांची रेलवे स्टेशन में एक रेलकर्मी की कटकर मौत हो गई.

रांची रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से कटकर एक रेलकर्मी की मौत हो गई. ट्रेन खुलने दौरान वह रुकी हुई ट्रेन के टॉयलेट से निकलकर उतरते समय हादसे का शिकार हो गया. ट्रेन खुल चुकी थी और रेलकर्मी के ऊपर से निकल गयी. इस दुर्घटना को लेकर वीडियो एक वीडियो भी वायरल हुई है. यह रेल कर्मचारी रांची एलटीटी ट्रेन से प्रयागराज जानेवाला था. इसी क्रम में रांची रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर खड़ी स्वर्ण जयंती के एक कोच के टायलेट में चढ़ गया. इसी क्रम में गाड़ी चल पड़ी. घबरा कर रेलकर्मी उतरने के क्रम में पटरी पर गिर गया और पूरी ट्रेन गुजर गई. मौके पर ही उसकी मौत हो गई. घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई. आरपीएफ और जीआरपी की टीम पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया

इसे भी पढ़े :-

गुमला के सदर हॉस्पिटल में एक सख्स शराब लेकर पंहुचा

सीसीटीवी फुटेज भी वायरल
बुधवार 11 अगस्त रात को हुई इस दुर्घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हुए हैं. रांची स्टेशन में अक्सर प्लेटफॉर्म पर चढ़ने या उतरने के दौरान यात्री दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं. प्लेटफार्म का सतह भी ट्रेन में चढ़ने उतरने के दौरान परेशानी का कारण बनती है. हालांकि रेलवे की और से प्लेटफार्म एक की सतह की उंचाई में वृद्धि की गई है. यहां तक कि इस कारण होनेवाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आरपीएफ विशेष तौर पर स्टेशन में चलती ट्रेनों में चढ़ने और उतरने के दौरान दरवाजे पर नजर रखती है. घटना के वक्त कई बार लोगों को मौत के मुंह में जाने से बचाया भी है.

इसे भी पढ़े :-

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की मुसीबत फिर से बढ़ सकती है

लोहरदगा ट्रेन से कटकर वृद्ध की मौत
पुंदाग रेल लाइन के पास एक बुजुर्ग व्यक्ति की लोहरदगा पैसेंजर ट्रैन से कटकर मौत हो गयी. ट्रेन रांची से लोहरदगा जा रही थी. मामले की छानबीन की जा रही है.

इसे भी पढ़े :-

बिहार में गंगा के जल अस्तर बढ़ जाने के कारण लोगो को अपने घर छोड़ कर मजबूरन प्लान करना पड रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES