Teacher

ये कैसे विद्यार्थी ? जिन्होनो गुरूजी (TEACHER) को पेड़ से बांध दिया ।

TEACHER

दुमका के गोपीकांदर अनुसूचित जनजाति आवासीय उच्च विद्यालय के नौवीं के छात्रों ने बीते 29 अगस्त को सहायक शिक्षक कुमार सुमन और लिपिक सोनेराम चौड़े को आम के पेड़ से बांधकर मारपीट की। कुछ देर के बाद ही दोनों को खोल दिया गया। छात्रों ने मारपीट में एक कुर्सी भी तोड़ दिया है। छात्रों ने दोनों पर नौवी की बोर्ड में फेल करने का आरोप लगाया है। बाद में सहायक शिक्षक कुमार सुमन ने गोपीकांदर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर अपना इलाज कराया। घटना की सूचना मिलने पर गोपीकान्दर के बीडीओ अनन्त कुमार झा और थाना प्रभारी नित्यानंद भोक्ता और बीईईओ सुरेंद्र हेम्ब्रम विद्यालय पहुँचकर मामले की जांच की।

इधर मामले में विद्यालय के प्राचार्य सहित 11 छात्रों के खिलाफ गोपीकान्दर थाना में मारपीट और मारपीट के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कर लिया गया है। थाना प्रभारी नित्यानंद भोक्ता ने फोन पर बताया कि पीड़ित शिक्षक कुमार सुमन और लिपिक सोनेलाल चौड़े के बयान पर विद्यालय के हेड मास्टर रामदेव प्रसाद केशरी सहित 11 नामजद छात्रों के खिलाफ थाना कांड संख्या 23/2022 के अंतर्गत आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। तीनों पदाधिकारियों ने विद्यालय के प्रधानाचार्य रामदेव प्रसाद केशरी, बीरेंद्र सिंह, कुमार सुमन जबकि घंटी वाईज शिक्षा दे रही लक्ष्मी सोरेन, अनुउमा मरांडी और प्रेम प्रकाश मुर्मू से बारी-बारी से पूछताछ की। पूछताछ के बाद छात्रों के छात्रावास में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान तीन कीपैड और 10 एंड्रॉइड मोबाइल छात्रों के पास से बरामद किया गया है। जाँच टीम ने छात्रों को दी जाने वाली खाना की भी जांच की जिसमे गड़बड़ी पाई गई। छात्रों का आरोप है कि उन्हें प्रेक्टिकल नम्बर नहीं दिया गया है जिसके करण 11 छात्र 9वीं बोर्ड में फेल हो गया है।

क्या है मामला
कक्षा 9वीं छात्रों ने बताया 36 छात्रों ने 9वीं बोर्ड की परीक्षा लिखी थी। बीते शनिवार को रिजल्ट आया। जिसमे 11 छात्रों का दो विषयों में डी ग्रेड आया। छात्रों ने मामले को लेकर सोमवार को विद्यालय के प्राचार्य रामदेव प्रसाद केशरी से मिले उन्होंने बताया कि पूर्व में कुमार सुमन प्राचार्य थे, उन्होंने नम्बर दिया है। हम नहीं जानते है। छात्र कुमार सुमन से मिलकर प्रेक्टिकल विषय का नम्बर दिखाने की मांग की जिसमे कुमार सुमन ने साफ मना कर दिया, जिसके बाद छात्र लिपिक सोनेराम चौड़े से मिले उन्होंने भी कोई भी कागजात दिखाने से साफ मना कर दिया, जिसके बाद छात्रों ने अपना आपा खो दिया और कुमार सुमन के साथ हाथपाई करते हुए उन्हें विद्यालय परिसर में आम के पेड़ में बांधकर मारपीट की। लिपिक सोनेराम चौड़े से भी कुर्सी से मारपीट की, जिसमे कुर्सी टूट गई। कुमार सुमन ने गोपीकांदर सीएचसी पहुंचकर अपना इलाज कराया है। विद्यालय में कुमार सुमन तत्काल सहायक शिक्षक में कार्यरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES