U19 World Cup Scaled

रिकॉर्ड 5वीं बार Under-19 World Cup विजेता बनी टीम इंडिया, इस रणनीति से मिली जीत

 Under-19 World Cup के फाइनल में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 4 विकेट से करारी शिकस्‍त देकर इतिहास रच दिया है। भारतीय टीम ने पांचवीं बार Under-19 World Cup विजेता बनी। मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 189 रन बनाए। जेम्स रेव (95) टॉप स्कोरर रहे, जबकि भारत की ओर से राज बावा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट चटकाए। रवि कुमार को भी 4 विकेट मिले।

A3378889829B50620D72Dfe2F60427Bb Original

टीम इंडिया के सामने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने के लिए 190 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने बहुत ही रोमांचक अंदाज में 47.4 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जीत में निशांत सिंधु ने 54 गेंदों पर नाबाद 50 और उपकप्तान शेख रशीद ने भी 50 रन की शानदार पारी खेली।

बाल सुधार गृह(Children’s Correctional Home) में दो गुट आपस में भिड़े

भारतीय टीम के इस शानदार जीत के बाद इनामों की बौछार हुई है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने विजेता टीम के सदस्यों के लिए 40 लाख और सहयोगी स्टाफ के लिए 25 लाख रुपए पुरस्कार की घोषणा की है। बोर्ड सचिव जय शाह ने इस बात की पुष्टि की है।

BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने ट्वीट कर टीम को जीत की बधाई दी। उन्‍होंने लिखा- ‘अंडर-19 टीम, सहयोगी स्टाफ और चयनकर्ताओं को इतने शानदार तरीके से विश्व कप जीतने के लिए बधाई। हमारी ओर से 40 लाख के नकद पुरस्कार की घोषणा प्रशंसा का एक छोटा सा प्रतीक है, लेकिन उनके प्रयास मूल्यों से परे हैं। शानदार प्रदर्शन।’

कभी नक्सलियों( NAXAL) का गढ़ कहा जाता था खूंटी, अब संगठन हो गया है कमजोर

वहीं BCCI सचिव जय शाह ने फाइनल में भारत की चार विकेट से जीत के तुरंत बाद ट्वीट किया, ‘अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करके खिताब जीतने वाले अंडर-19 टीम के सदस्यों को बीसीसीआई 40-40 लाख रुपये नकद पुरस्कार और सहयोगी स्टाफ को 25-25 लाख रुपए देगी। आपने हमें गौरवान्वित किया है।’

भारत ने ऐसे चटाइ इंग्‍लैंड को धूल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का इंग्लैंड टीम के फैसले को भारतीय गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया। इंग्‍लैंड की पूरी टीम 44.5 ओवरों में 189 रनों पर ढेर हो गई। जेम्स रियू ने सबसे ज्यादा 95 रन बनाए। वहीं, जेम्स सेल्स 34 रन बनाकर नाबाद रहे। सेल्स और रियू ने आठवें विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की, जिसके चलते इंग्लिश टीम सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर पाई। भारत की ओर से राज अंगद बावा ने पांच विकेट चटकाए। रवि कुमार ने चार और कौशल तांबे ने एक विकेट अपने नाम किया।

पिता के बहकावे में आकर धर्मगुरु पर यौन शोषण(sexual abuse) का आरोप लगाया…

जवाब में भारत ने 47.4 ओवर्स में छह विकेट पर 195 रन बनाकर मैच जीत लिया। निशांत सिंधु (नाबाद 50 रन) और उप-कप्तान शेख रशीद (50 रन) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। वहीं, राज बावा ने 35 और हरनूर सिंह ने 21 रनों का बहुमूल्य योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से जोशुआ बॉयडेन, थॉमस स्पिनवाल और जेम्स सेल्स ने दो-दो विकेट चटकाए। राज बावा ने गेंद और बल्‍ले दोनों से कमाल दिखाया। इसके लिए उन्‍हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टीपीसी सरगना ब्रजेश गंझू समेत तीन बड़े उग्रवादियों(NAXAL) की संपत्ति होगी जब्त

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES