Ed Puja Singhal

आईएएस पूजा सिंघल के घर से जब्त 19.76 करोड़ किसके थे ED का बड़ा खुलासा

source :-bhaskar.com

 

झारखण्ड में ED  से जुड़ा खुलासा हुआ है . दरअसल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार CA सुमन कुमार सिंह  CA सुमन कुमार के ठिकानों से जब्त 19.76 करोड़  जब्त मामले में एड के हाँथ महत्वपूर्ण सुराग लगे है  खबर है की सुमन सिंह के सतो पार्टनर ने मन है की जब्त रूपये क्लाइंट के नहीं है .

ऐसी व्यवस्था हम लोग खड़ा करना चाहते हैं की राज्य के लोग अपना राशन कार्ड फाड कर फेंक दे : हेमंत सोरेन ( HEMANT SOREN )

सीए सुमन कुमार के सात पार्टनरों ने इडी को दिये अपने बयान कहा है कि मनरेगा घोटाले में छापामारी के दौरान सीए सुमन कुमार के ठिकानों से इडी ने 19.76 करोड़ रुपये टैक्स के लिए नहीं थे। इडी ने जिन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था उनमें राहुल गौतम, अभिषेक कुमार जैन, प्रशांत कुमार, दीपक जावा, हरिकांत वत्स, अनीस जैन और जय प्रकाश झा शामिल हैं।

हजारीबाग में केन बम तो गढ़वा के बूढ़ा पहाड़ में 12 IED बम मिला

खबर है की ​​​​​​​सभी पार्टनर्स ने यह बात स्वीकार की है कि फर्म में आयकर, वाणिज्यकर आदि का रिटर्न दाखिल करने का काम किया जाता है। इन कार्यों के लिए फीस के रूप में छोटी रकम नकद ली जाती है। फर्म में किसी भी टैक्स पेयर से भारी नकद राशि वो भी कैश कभी नहीं ली जाती।

Suicide or Murder : हजारीबाग में छात्रा का गर्ल्स हॉस्टल में फंदे से लटकता मिला बॉडी

ED इस सवाल का जवाब तलाश रही है लेकिन सुमन ने इडी को दिये गये बयान में जब्त रुपयों का एक हिस्सा जिला खनन पदाधिकारियों से मिलने की बात स्वीकार कर ली थी। साथ ही PMLA की धारा-50 के तहत अपना बयान दर्ज कराया था। बाद में सीए ने PMLA  कोर्ट में एक आवेदन देकर दावा किया था कि पैसा उसके फर्म और उसके क्लाइंट के हैं। इडी ने मारपीट कर उससे जबरन बयान दिलवाया है। इस दावे के बाद ईडी ने इस मामले में कई लोगों से पूछताछ की है। ईडी ने जांच में यह पाया है कि सुमन कुमार द्वारा इस सिलसिले में किया गया यह दावा पूरी तरह गलत है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via