pipe

Ranchi News:-एलिवेटेड रोड बनाने वाली की बड़ी लापरवाही के कारन 3 दिन से 50 हजार लोगो को नहीं मिला पानी

Ranchi News

प्रेरणा चौरसिया

Drishti  Now  Ranchi

सिरमटाेली एलिवेटेड राेड बना रही एलएंडटी कंपनी ने सिरमटोली व अनंतपुर में जलापूर्ति पाइपलाइन में छेद कर दिया है। इस कारण लाखाें गैलन पानी राेड पर बह गया। पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हाेने से बूटी से सिरमटोली जलमीनार काे मिलने वाला पानी पिछले तीन दिनाें से बंद है। डिस्ट्रीब्यूशन लाइन भी टूटने से करीब 10 मुहल्लाें में 50 हजार से अधिक आबादी काे पानी नहीं मिल रहा है।

सिरमटाेली, पीपी कंपाउंड, स्टेशन राेड, पुल टाेली, पटेल कंपाउंड, अशाेक विहार एक्सटेंशन, एजी काॅलाेनी सहित अन्य क्षेत्राें में जलापूर्ति पूरी तरह ठप हाे गई है। बाेरवेल के पानी से किसी तरह लाेग काम चला रहे हैं। पीने के लिए पानी का जार खरीद रहे हैं। सबसे अधिक परेशानी बुजुर्गाें काे हाे रहे हैं,क्याेंकि उन्हें दूसरे के घर से बाल्टी में पानी भरकर लाना पड़ रहा है।

स्थानीय लाेगाें द्वारा पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हाेने की सूचना पेयजल विभाग काे दी गई तब पाइप क्षतिग्रस्त हाेने की जानकारी मिली। एलएंडटी के लाेगाें ने न ताे राेड काटने और न पाइप क्षतिग्रस्त हाेने की सूचना पेयजल विभाग काे दी। इस वजह से पाइप की मरम्मत अभी तक शुरू नहीं हुई।

3 माह में 15 बार जलापूर्ति ठप, नहीं चेत रहे आरसीडी व कांट्रेक्टर

शहर में तीन माह से जलापूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है। 15 बार जलापूर्ति ठप हुई, क्याेंकि कहीं सड़क चाैड़ीकरण ताे कहीं गैस-बिजली केबुल बिछाने और फ्लाईओवर-एलिवेटेड काॅरिडाेर बनाने के लिए सड़क खाेदने के क्रम में जलापूर्ति पाइप क्षतिग्रस्त कर दिए गए।

पेयजल विभाग के इंजीनियराें ने कई बार पथ निर्माण प्रमंडल के इंजीनियर और संबंधित एजेंसी काे पत्र भेजकर सड़क खोदने से पूर्व सूचना देने का आग्रह किया, लेकिन न ताे आरसीडी ने सूचना दी, न ही काम करने वाली काेई एजेंसी ने। इसका खामियाजा आम लाेग भुगत रहे हैं। भीषण गर्मी में भी लाेगाें काे पानी के लिए नगर निगम के टैंकर का इंतजार करना पड़ रहा है।

डोरंडा में 3 घंटे रही बिजली गुल, कोकर में बिजली पोल टूटा

रांची में गुरुवार को कई इलाकों में घंटों बिजली गुल रही। वहीं कई इलाकों में लोड शेडिंग भी करनी पड़ी। डोरंडा के फिरदौस नगर, मनिटोला, डोरंडा, पिस्का मोड़, इलाके में तीन घंटे बिजली गुल रही। हटिया ग्रिड से लोड शेडिंग के कारण कई इलाके अंधेरे में रहे। उपभोक्ताओं द्वारा सब स्टेशन में शिकायत भी की गई। अधिकारी देर रात तक यहीं जवाब देते रहे कि काम चल रहा है। इधर कोकर के गितिल कोचा में बिजली खंभा टूट कर झूल गया। जीएम रांची ने खंभे को तुरंत बदलने का निर्देश दिया है।

ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट से दीपाटाेली आर्मी कैंप की झाड़ी में लगी आग

दीपाटोली स्थित आर्मी कैंप की झाड़ी में गुरुवार काे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इससे थाेड़ी देर के लिए अफरा-तफरी का माहाैल रहा। घटना की सूचना मिलते ही खेलगांव पुलिस माैके पर पहुंची। इसके बाद आर्मी जवानाें के सहयाेग से आग पर काबू पाया गया।

 

हमारे व्हाट्सप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पे क्लिक करे :-

https://chat.whatsapp.com/KgR5pCpPDa65iYZy1qW9jo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via