day 2

Weather Report:-27 अप्रैल तक इसी तरह रहेगा मौसम का रुख कुछ इलाको में लगातार होगी बारिश

Weather Report

प्रेरणा चौरसिया

Drishti  Now  Ranchi

झारखंड में तपती गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। राज्य के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं, शाम होते ही ठंडी हवा चल रही है लेकिन आज सुबह तेज धूप ने एक बार फिर राज्य के कई जिलों में उसी तरह की तेजी दिखाई है जिससे यह लगने लगे कि पारा फिर चढ़ेगा लेकिन मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है कि अभी कुछ दिनों तक राज्य में बादलों का डेरा रहेगा। ठंडी हवा चलेगी और कई जगहों पर बारिश की भी संभावना है।

अभी 27 अप्रैल तक राहत की संभावना
शुक्रवार को गर्मी से काफी राहत मिली। बादल छाये रहे, मौसम विभाग ने 27 अप्रैल, 2023 तक राज्य में इसी तरह के मौसम का मिजाज होने की संभावना जाहिर की है, साथ ही कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्की बारिश की भी संभावना जाहिर की है। 25 अप्रैल तक तेज हवा चलने के कारण यलो अलर्ट जारी किया गया है।

ठंडी हवा दे रही है बड़ी राहत
ठंडी हवा ने राज्य के मौसम का थोड़ा ठंडा कम कर दिया है। राज्य के करीब-करीब सभी जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेसि से नीचे दर्ज किया गया है। राजधानी का तापमान भी 34 डिग्री सेसि के आसपास है। संताल परगना के सभी जिलों का तापमान 36 से 38 डिग्री सेसि के बीच दर्ज किया गया है। जमशेदपुर का अधिकतम तापमान करीब 10 डिग्री सेसि गिरा है।

कहां- कहां हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने संभावना जाहिर की है कि 22 से 24 अप्रैल और 26 से 27 अप्रैल तक राज्य के कई हिस्सों में गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होगी। 25 अप्रैल को राज्य के उत्तर-पूर्वी इलाके जिसमें देवघर, दुमका, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहिबगंज, धनबाद और गिरिडीह तथा दक्षिणी भाग यानी कोल्हान के अलावा सिमडेगा और निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जाहिर की गयी है। राज्य में कहीं-कहीं गर्जन या वज्रपात के साथ तेज हवा चलने की संभावना भी जाहिर की गयी है।

 

हमारे व्हाट्सप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पे क्लिक करे :-

https://chat.whatsapp.com/KgR5pCpPDa65iYZy1qW9jo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via