heavy

Weather Report:-मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट , साहिबगंज में वज्रपात से चार बच्चो की मौत

Weather Report

प्रेरणा चौरसिया

Drishti  Now  Ranchi

एक बार फिर झारखंड के कई इलाकों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. राज्य के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। साहिबगंज में कल आकाशीय बिजली गिरने से चार बच्चों की मौत के बाद मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. ग्रामीण क्षेत्रों में आंधी के दौरान पेड़ के नीचे खड़े होने की सलाह नहीं दी जाती है। आज भी राजधानी रांची समेत कई जगहों पर ओलावृष्टि को लेकर चिंता जताई है. रांची में एक दिन में भारी बारिश हो सकती है.

रांची में दिखा सन रिंग 

झारखंड के कई इलाकों में एक बार फिर बारिश का अलर्ट आया है. राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। साहिबगंज में कल बिजली गिरने से चार बच्चों की मौत के बाद मौसम विभाग ने लोगों को सावधान किया है. ग्रामीण इलाकों में, तूफान आने पर पेड़ के नीचे खड़े होना अच्छा विचार नहीं है। राजधानी रांची समेत कई जगहों पर आज भी ओलावृष्टि को लेकर चिंता जताई गई है. रांची में कभी-कभी भारी बारिश होती है।

अभी मिलेगी राहत
राजधानी रांची सहित राज्य के कई हिस्सों में अभी मौसम ने गर्मी से राहत दे रखी है। सोमवार राज्य के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र रांची ने एक मई के लिए राजधानी के कई इलाकों में वज्रपात और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया है। . मौसम केंद्र के अनुसार, इस दौरान छत, वाहन और अन्य संपत्ति को नुकसान हो सकता है। पिछले 24 घंटे में राज्य के कई जिलों में गर्जन के साथ वर्षा हुई. इसके बाद से बोकारो, पश्चिमी सिंहभूम और जमशेदपुर को छोड़कर राज्य के लगभग सभी जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गयी।
वज्रपात को लेकर अलर्ट
झारखंड में वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। झारखंड के साहिबगंज में वज्रपात से चार बच्चों की मौत हो गयी जबकि एक बच्चा गंभीर रूप से घायल है। रविवार दोपहर अचानक मौसम बदला। तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। बारिश के दौरान वज्रपात हुआ जिसकी चपेट में यह सभी बच्चे आ गये। आम के बगीचे में पेड़ के नीचे खड़े 5 बच्चे खेलने निकले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via