Smartselect 20210721 201704 Whatsapp

भंडरिया थाना क्षेत्र के भजना जंगल में एक हाथी का बच्चा मृत पाया गया.

गढ़वा : भंडरिया थाना क्षेत्र के भजना जंगल में एक हाथी का बच्चा मृत पाया गया है । इसकी सूचना जंगल में जाने वाले ग्रामीण के माध्यम से वन विभाग को मिली है । सूचना मिलते ही वन विभाग की घटनास्थल पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंडल डैम क्षेत्र के कुटकू-भजना जाने के रास्ते में पड़ने वाले जंगल में तीन चार वर्ष का एक हाथी का बच्चा मृत पाया गया है। ग्रामीणों ने इसे देखा और वन विभाग को सूचना दिया। गौरतलब है कि यह क्षेत्र टाइगर रिजर्व क्षेत्र के अंतर्गत आता है,जहां किसी भी प्रकार की गतिविधि पर रोक है। इसके बावजूद भी हाथी की मृत शव मिलना कई सवाल पैदा करता है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हाथी के पैर में जख्म है, जख्म को देखकर घटनास्थल पर पहुंचे वन विभाग के लोग कई प्रकार के कयास लगा रहे हैं। कुछ लोगों का मानना है कि जख्म के कारण हाथी की मृत्यु हुई है तो कुछ लोग इसे हाथी के दांत की तस्करी से जोड़कर देख रहे हैं । हालांकि वन विभाग पोस्टमार्टम करने वाले टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंच चुकी है, अधिकारियों का मनना है की पोस्टमार्टम के पश्चात ही सही जानकारी मिल पाएगी कि हाथी के बच्चे की मौत कैसे हुई।

गढ़वा, वी के पांडे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES