Arms Recover

लोहरदगा में भारी मात्रा में हथियार बरामद (Arms Recover)

Arms recover

लोहरदगा जिले की पुलिस ने सब जोनल कमांडर गोविन्द विरिजिया की निशानदेही पर चलाये गये सर्च अभियान में भारी मात्रा में अत्याधुनिक हथियार एवं गोली का जखीरा बरामद किया है। अब तक सर्च अभियान में सुरक्षाबलों ने एक इंसास राइफल, एक एसएलआर राईफल, दो 303 राईफ, एक सेमी ऑटोमेटिक राईफल एवं 500 से अधिक गोलियां बरामद की है। सुरक्षाबलों ने गत गुरुवार को सर्च अभियान के कम में भारी मात्रा में आईईडी, कोडेक्स वायर हथियार कारतूस, नक्सली कागजात, मोबाईल फोन, दवा एवं दो पिट्ठू दैनिक उपयोग की सामग्री भी बरामद की थी।
डीजीपी नीरज सिन्हा के निर्देश पर राज्य में लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाये जा रहे हैं।

इसी क्रम में लोहरदगा जिले के बगडू थाना क्षेत्र के कोरगो गांव एवं आस पास के जंगल में शीर्ष नक्सली 15 लाख के ईनामी रवीन्द्र गंझू के दस्ते द्वारा किसी गंभीर घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से इकट्ठा होने की सटीक सूचना प्राप्त होने पर तत्काल एक सर्च अभियान चलाया गया।

सर्च अभियान के दौरान इस दस्ते से संयुक्त सुरक्षा बलों की भीषण मुठभेड़ हुई। अभियान दल की ओर से कोरगो जंगल में तलाशी अभियान चलाया गया। सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने दो उग्रवादी को गिरफ्तार किया। इसमें एक उग्रवादी जख्मी था, जिसने अपना नाम चन्द्रमान पाहन उर्फ सीबीपाहन तथा दूसरे उग्रवादी ने अपना नाम गोविन्द विरिजिया बताया।

 

दोनो भाकपा माओवादी का सब जोनल कमांडर है। जख्मी उग्रवादी चन्द्रभान पाहन की ईलाज के दौरान मौत हो गयी।
सुरक्षा बलों के द्वारा पूरे क्षेत्र की घेराबन्दी कर सघन सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES