Whatsapp Image 2021 08 05 At 6.57.18 Pm

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष बबन रावत ने गुरूवार को रामगढ़ जिले का दौरा किया.

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष बबन रावत ने गुरूवार को रामगढ़ जिले का दौरा किया.इस दौरान उपाध्यक्ष का रामगढ़ परिसदन में उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा तथा कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद संजय कुमार ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया.

कर्मचारियों से आवेदन प्राप्त किया
परिसदन में रामगढ़ जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों से आये सफाई कर्मचारियों ने अपनी समस्याओं को लेकर उपाध्यक्ष बबन रावत से मुलाकात की. इस दौरान श्री रावत ने सभी की समस्याओं को सुना और इससे संबंधी आवेदन प्राप्त किया

इसे भी पढ़े :-

पॉर्नोग्राफी केस:- बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को अभी जेल में ही रहना होगा; बॉम्बे हाई कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया

बस्ती का किया निरीक्षण, सुविधाओं की जानकारी ली
श्री रावत ने छावनी परिषद क्षेत्र अंतर्गत नेहरू रोड के समीप एवं नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत सिरका के समीप स्थित सफाई कर्मचारियों की बस्ती का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने वहां उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं की जानकारी लेते हुए उनमें सुधार के लिये अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

इसे भी पढ़े :-

पासिंग आउट परेड नहीं होने के कारण 646 लोगों को अंडर ट्रेनिंग रखा गया

आवेदनों पर अधिकारियों से हुई विस्तार से चर्चा
क्षेत्र भ्रमण के उपरांत उपाध्यक्ष के द्वारा परिसदन रामगढ़ में जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की गयी. इस दौरान उन्होंने रामगढ़ जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से प्राप्त आवेदनों के संबंध में अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा की और उनके निष्पादन के लिये निर्देश दिए. मौके पर उपाध्यक्ष द्वारा अधिकारियों को सफाई कर्मचारियों के निर्धारित मानदेय का भुगतान समय पर करने एवं साल में कम से कम दो बार स्वास्थ्य जांच कैंप लगाकर उनके स्वास्थ्य की जांच सहित कई अन्य निर्देश दिए गए. उन्होंने सभी अधिकारियों को अनुकंपा संबंधित मामलों पर विशेष ध्यान देते हुए मामलों के त्वरित निष्पादित का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़े :-

दिल्ली में हुई नाबालिग से दुष्कर्म और हत्या को लेकर बोकारो में अखिल भारतीय अनुसूचित जाति महासभा ने किया प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES