Neta

रात के अंधकार में पुलिस करा रही है , जमीन पे कब्ज़ा , ईडी को पुलिस वालो पे भी करवाई करनी चाहिए , :-Babulal Mrandi

Babulal Mrandi

प्रेरणा चौरसिया

Drishti  Now  Ranchi

जब भूमि धोखाधड़ी और राज्य में अपराध में वृद्धि की बात आती है, तो भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि कुछ पुलिस अधिकारी भी भूमि घोटालों में शामिल हैं। उन्होंने पुलिस को अपराधी और बराबर का साथी बताया है। उन्होंने ईडी से जालसाजी और जमीन पर कब्जे की शिकायतों को और गहराई से देखने का आग्रह किया। सहायता करने वाले पुलिस अधिकारियों को पुरस्कार प्राप्त करके नोट किया जाना चाहिए। मनी-लॉन्ड्रिंग तकनीक को उन पर भी लागू करें।

शुरू से उठा रहा हूँ ये मुद्दा 

बाबूलाल मरांडी ने अपने फेसबुक पर लिखा है कि मैं शुरू से कह रहा हूं कि जमीन घोटाले में जालसाजी कर नाजायज कब्जा कराने, गरीब आदिवासियों की जमीन भू माफयाओं के हवाले कराने का खेल सिर्फ दलालों, जालसाजों, सत्ताधारियों, लुटेरों के बस की बात नहीं है। इस गोरखधंधे में कुछ पुलिस के लोग भी बराबर का हिस्सेदार और गुनहगार हैं।
रात के अंधेरे में पुलिस करा रही कब्जा
उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि एक तरफ गरीब-आदिवासी भू माफियाओं से अपनी जमीन छुड़ाने के लिये न्यायालय का आदेश लेकर पुलिस की मदद के लिये दर-दर भटकते रहे हैं। दूसरी तरफ यही पुलिस माफियाओं से लाभ लेकर रात के अंधेरे में भी जमीन कब्जा करवाती रही है। बजरा, सेना और मेडिका के बगल की जमीन तो नमूना मात्र है। ऐसे सैंकड़ों जमीन पर सत्ता के सहयोग से प्रशासन और पुलिस ने माफियाओं का कब्जा करवाया है। इस वजह से गरीब-आदिवासियों को शासन से भरोसा उठ गया है और इन लोगों में भारी आक्रोश है। लोग कानून हाथ में लेकर खुद से माफियों के कब्जे से जमीन छुड़ाने के लिये बाउंड्री तोड़ दे रहे हैं और पुलिस को माफियाओं का लठैत मान खदेड़ कर भगाने लगे हैं।
केरला Story की तर्ज पर साजिशकर्ता राज्य में एक्टिव
एक अन्य पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि रांची के सबसे पॉश इलाके हरमू में गोली मार कर हत्या कर दी जाती है। पॉश इलाके में कानून व्यवस्था की यह दुर्दशा है, तो सुदूरवर्ती क्षेत्रों में बेटियां कितनी सुरक्षित होगी? लेकिन मुख्यमंत्री जी को आजतक राज्य की इस गंभीर समस्या से कोई फर्क नहीं पड़ा। आए दिन बेटियों के ऊपर अत्याचार की खबरें सामने आ रही है। केरला Story की तर्ज पर साजिशकर्ता राज्य में एक्टिव हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को संबोधित कर लिखा कि जब राज्य की बहु बेटियों को सुरक्षा देने में आपकी सरकार अक्षम है तो और क्या उम्मीद की जा सकती है?

 

 

हमारे व्हाट्सप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पे क्लिक करे :-

https://chat.whatsapp.com/KgR5pCpPDa65iYZy1qW9jo

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via