Dhanbad

धनबाद के डेको कंपनी और मनोज अग्रवाल के कंपनी पर भी ED का छापा मामला वरिष्ठ आईएएस पूजा सिंघल से जुड़ा

 

धनबाद स्थित धनसार इंजीनियरिंग कंपनी (डेको) के कार्यालय समेत धनबाद के 5 व्यवसायियों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने 5 मई की सुबह एक साथ छापेमारी की. टीम सुबह करीब 10 बजे डेको के धनसार स्थित कार्यालय पर अचानक पहुंची और छापेमारी शुरू की. हालांकि कुछ लोग इसे बीसीसीएल विजि‍लेंस तो कुछ लोग आयकर की छापेमारी बता रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि टीम ने कंपनी के मालिक हर्ष अग्रवाल, सीनियर ऑफि‍सर एएन झा समेत कार्यालय में मौजूद सभी पदाधिकारियों व अधिकारि‍यों का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है. कागजात की जांच की जा रही है.

झारखंड के वरिष्ठ आईएएस पूजा सिंघल(puja singhal) के कई ठिकानों पर ई डी की रेड

इसके साथ ही ईडी ने सेल के टासरा प्रोजेक्ट, एटी देवप्रभा कंपनी के विभिन्न ठिकानों और कंपनी के मालिक एलबी सिंह के धनबाद स्थित आवास, संजय उद्योग व ट्रांसपोर्टर के कार्यालय एवं मालिक संजय सिंह के आवास व धनबाद के अन्य व्यावसायिक ठिकानों पर छापेमारी की खबर है. सूत्रों के मुताबिक आय से अधिक संपत्ति मामले व खान लीज मामले में छापेमारी की जा रही है.

ज्ञात हो कि धनसर इंजीनियरिंग कंपनी डेको के रूप में जानी जाती है. यह एक प्रमुख इंजीनियरिंग और खनन कंपनी है. कंपनी मुख्य रूप से साइट लेवलिंग, उत्खनन, निकासी, सतह खनन, ड्रिलिंग और ब्लास्टिंग, ‘ओवरबर्डन’ और अयस्क के परिवहन में है. पिछले कुछ वर्षों में, डेको ने देश भर में और विदेशों में गतिविधियों के साथ तेजी से उभरा है. वहीं एलबी सिंह की कंपनी एटीदेव प्रभा धनबाद में कोयला खनन क्षेत्र में जानामाना नाम है. जबकि संजय उद्योग आउटसोर्सिंग कंपनी ट्रांसपोर्ट कारोबार के लिए जाना जाता है.मालूम हो कि वि‍जिलेंस की टीम ने झारखंड के अवैध खनन मामले में देश भर के कई ठिकानों पर एक साथ छापे मारे हैं. बताया जा रहा है कि ईडी को काफी समय से अवैध खनन के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत मिल रही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES