Ed Scaled

ED की जांच में पूजा सिंघल के CA के आवास से 25 करोड़ मिलने का वीडियो वायरल आधिकारिक पुष्टि नहीं

झारखंड के वरिष्ठ आईएएस पूजा सिंघल के कई ठिकानों पर हो रहे ED  रेड में आज दावा किया जा रहा है कि उनके  पति के सीए  सुमित कुमार के आवास से 25 करोड़ नगद मिले हैं। उसका वीडियो भी वायरल हो रहा है खुद गोंडा के सांसद निशिकांत दुबे ने भी इस बात का जिक्र अपने ट्वीट में किया है हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट में  रकम 17 करोड़ बताया है।  जबकि मीडिया रिपोर्ट में यह रकम 25 करोड़ है हालांकि इस बात की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि सूत्र बता रहे हैं पूरा मामला सिर्फ अवैध खनन से जुड़ा नहीं बल्कि ट्रांसपोर्टिंग और खूंटी में मनरेगा घोटाला से भी मामला जुड़ा हुआ है। पूजा सिंघल व उनसे जुड़े व्यक्तियों के 20 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

ईडी पूजा सिंघल के जिन ठिकाने पर छापेमारी कर रही है उनमें झारखंड के रांची, खूंटी, राजस्थान के जयपुर, हरियाणा के फरीदाबाद व गुरुग्राम, पश्चिम बंगाल के कोलकाता, बिहार के मुजफ्फरपुर व दिल्ली एनसीआर शामिल है. रांची में ईडी कांके रोड के चांदनी चौक स्थित पंचवटी रेजिडेंसी के ब्लाक नंबर नौ, लालपुर के हरिओम टावर स्थित नई बिल्डिंग, बरियातू के पल्स अस्पताल और पूजा सिंघल के सरकारी आवास में छापेमारी कर रही है।

झारखंड के वरिष्ठ आईएएस पूजा सिंघल(puja singhal) के कई ठिकानों पर ई डी की रेड

जानकारी के मुताबिक पूजा सिंघल के मुजफ्फरपुर स्थित मिठनपुरा ठिकाने पर भी ईडी की छापेमारी चल रही है. यह मकान पूजा सिंघल के ससुर कामेश्वर झा का हैं. वे भी बिहार सरकार में पदाधिकारी थे. उनके पुत्र अभिषेक झा से पूजा सिंघल ने दूसरी शादी की है. अभिषेक झा के रांची में रातू रोड स्थित एक ठिकाने पर ईडी के अधिकारी जांच कर रहे है. ईडी ने छापेमारी में उनके घर से दस्तावेज जब्त किये हैं.

धनबाद के देखो कंपनी और मनोज अग्रवाल के कंपनी पर भी ED का छापा मामला वरिष्ठ आईएएस पूजा सिंघल से जुड़ा

जानकारी यह भी मिल रही है कि ईडी ने अब तक के रेड में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब किए हैं जिसमें ट्रांसपोर्टिंग गलत तरीके से लीज डीके जाने से लेकर कई महत्वपूर्ण जानकारियां हैं जो ईडी के रेड में जप्त की गई हैं

Viral Video link

.https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=5135324459860791&id=100001498646912

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES