Indian National Congress

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (INDIAN NATIONAL CONGRESS) अल्पसंखयक विभाग के द्वारा दिनांक 9 नवंबर 2021 को मनाएगा विश्व उर्दू दिवस।

रांची। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (INDIAN NATIONAL CONGRESS) अल्पसंखयक विभाग के द्वारा दिनांक 9 नवंबर 2021 को कांग्रेस भवन (CONGRESS BHAWAN) ,रांची में पूर्वाह्न 11 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक विश्व उर्दू दिवस (URDU DIWAS) के अवसर पर उर्दू भाषा और उसके विकास के ऊपर सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। हर वर्ष 9 नवंबर को मनाया जाता है, और कांग्रेस इस मौके पर ही झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि होंगे साथ में विशिष्ठ अतिथि के रुप में प्रो अबूजर उसमानी ,प्रो जमशेद कमर,प्रो कहकशाँ प्रवीन, एस अली,प्रो. मंज़र हुसैन होंगे साथ ही उर्दू अख़बार के एडिटर S M खुर्शीद, जदीद भारत,गुलाम शाहिद, फारुकी तंज़ीम, स्थनीय सम्पादक सरफराज़ अहमद, सियासी उफुक भी उपस्थित रहेंगे।
इन्हे भी पढ़े :- श्रद्धा और आस्था के साथ मनाया गया श्री चित्रगुप्त पूजनोत्सव,सांस्कृतिक कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं की धूम
झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंखयक विभाग के चैयरमैन शकील अख्तर अंसारी ने कहा कि विश्व उर्दू दिवस पुरे दुनिया मे मनाया जाता और यह दिन और अपने आप मे बहुत महत्व रखता है। कियोंकि इस दिन प्रसिद्ध शायर मोहम्मद इक़बाल का जन्मदिन है।

इन्हे भी पढ़े :- श्रद्धा और आस्था के साथ मनाया गया श्री चित्रगुप्त पूजनोत्सव ,सांस्कृतिक कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं की धूम
झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी अल्पसंख्यक विभाग के चैयरमैन शकील अख्तर अंसारी ने अपील किया है कि उर्दू भाषा और उसके विकास पर सेमिनार का आयोजन करने का निर्णय लिया। यह सेमिनार मे उर्दू से मोहब्बत रखने वाले सभी समाज के रांची और झारखण्ड राज्य के आप तमाम लोगों से अपील हैं कि इस सेमिनार मे शामिल होने की कोशिश करें।
इन्हे भी पढ़े :- सिख रेजिमेंटल सेंटर रामगढ़ में हुआ भव्य कसम परेड का आयोजन -सेंटर के 145 नवप्रशिक्षित जवान भारतीय सेना के अभिन्न अंग बने, देश सेवा की शपथ लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES