Jmm 1

झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के बारहवे महाधिवेशन 18 दिसंबर 2021 को हरमू स्थित सोहराय भवन में आयोजित किया जाएगा।

झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के बारहवे महाधिवेशन 18 दिसंबर 2021 को हरमू स्थित सोहराय भवन में आयोजित किया जाएगा. मुख्यमंत्री सोरेन ने शुक्रवार को सोहराय भवन का निरक्छन किया, जहा हेमंत सोरेन ने महाधिवेशन की तैयारियों का जायजा लिया. महाधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए पूरे प्रदेश से प्रतिनिधियों का आना जाना शुरू हो गया है. साहेबगंज , पांकुड़ सहित कई अन्य जिलों से भी प्रतिनिधि रांची पहुंच चुके हैं. झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्या ने दृष्टि नाउ से बात करते हुए ऐसा बताया कि महाधिवेशन में भाग लेने के लिए बंगाल, बिहार और ओड़िशा से भी प्रतिनिधि भी राजधानी रांची पहुंच रहे हैं.

इन्हे भी पढ़े :- झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन हो हंगामे के बीच हुआ ख़तम ! वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने चालू वित्तीय वर्ष के लिए 2926 करोड़ रुपये का दूसरा अनुपूरक बजट सभा पटल के सामने रखा

महाधिवेशन की तैयारी अपनी अंतिम चरण पर है. कार्यक्रम प्रातः 10 बजे से आरंभ होगा. महाधिवेशन के लिए ही पूरे रांची शहर को JMM के पार्टी के झंडे और बैनरों से सजाया गया है. शहर में कुल 50 तोरण द्वार भी बनाये गये हैं.राजधानी में तोरणद्वार परंपरागत शहीदों के नाम पर ही बनाये गये हैं,बताते चली की इस बार का तोरणद्वार का नाम बदलती परिस्थिति को ध्यान में रख कर बनवाया गया है. जिसमे से कुछ तोरणद्वार का नाम कुछ इस प्रकार है किसान शक्ति, मजदूर शक्ति, युवा शक्ति, महिला शक्ति, मूलवासी शक्ति, छात्र शक्ति और इत्यादि, सरना द्वार के नाम से भी तोरणद्वार बनाये गये हैं.

इन्हे भी पढ़े :- लोहरदगा के पूर्व विधायक कमल किशोर भगत का निधन, दरवाजा तोड़कर निकाली गई लाश

इस एक दिवसीय महाधिवेशन में संचालन मंडलीय और केंद्रीय सदस्यों द्वारा केंद्रीय पदाधिकारियों का चुनाव किया जायेगा.जिसमे झारखण्ड से इतर पश्चिम बंगाल, ओड़िशा, बिहार व असम के प्रतिनिधिगण हिस्सा लेंगे। जिसे लेकर JMM पार्टी की ओर से रजिस्ट्रेशन का काम शुरू कर दिया गया है. इस महाधिवेशन में केंद्रीय पदाधिकारी, केंद्रीय कार्यसमिति के सदस्य के अलावा सभी संगठनात्मक जिलों और राज्यों के प्रतिनिधि उपस्थीत रहेंगे.

इन्हे भी पढ़े :- शूटिंग चैंपियन व धनबाद की होनहार बेटी कोनिका लायक की कोलकाता में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES