कक्षा 12वीं की विशेष परीक्षा का Result जारी, ऐसे देखें अपना रिजल्ट।

कक्षा 12वीं की विशेष परीक्षा का Result जारी, ऐसे देखें अपना रिजल्ट।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, CBSE ने कक्षा 12वीं के निजी उम्मीदवारों और विशेष परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। जो छात्र अगस्त और सितंबर में हुई ऑफलाइन परीक्षा में शामिल हुए थे, वे official वेबसाइट cbse.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।
बता दें कि कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए सीबीएसई सुधार परीक्षा 25 अगस्त, 2021 से 15 सितंबर, 2021 तक आयोजित की गई थी। सीबीएसई ने पहले ही भारत के सर्वोच्च न्यायालय को कक्षा बारहवीं का परिणाम जारी करने की तारीख और समय के बारे में सूचित कर दिया था। अब बोर्ड जल्द ही कक्षा दसवीं का भी परिणाम जारी कर सकता है।
इन्हे भी पढ़े :- शहीद डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार को आज राज्य के मुख्या मंत्री हेमंत सोरेन ने श्रद्धांजलि दी।
गौरतलब है कि सीबीएसई ने भारत के सर्वोच्च न्यायालय में कक्षा 12वीं सीबीएसई परिणाम 2021 तिथि पर अपना निर्णय प्रस्तुत किया था। बोर्ड ने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी उपाय किए हैं कि छात्रों को विभिन्न विश्वविद्यालयों में समय पर आवेदन करने के समान अवसर मिले। बता दें कि छात्र डिजिलॉकर से अपना परिणाम भी देख सकेंगे और मार्कशीट भी डाउनलोड कर सकेंगे। देश भर के विभिन्न विश्वविद्यालयों ने डिजिलॉकर या किसी अन्य सरकार के प्लेटफॉर्म से मार्कशीट स्वीकार करना शुरू कर दिया है।CBSE12वीं रिजल्ट 2021: ऐसे करें डाउनलोडकेंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परिणाम की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जाएं।लेट अपडेट सेक्शन में जाएं और उपयुक्त लिंक चुनें।वैकल्पिक रूप से, यहां दी गई सीधी लिंक पर क्लिक करें – सीबीएसई 12वीं परिणाम 2021लॉग इन करने के लिए रोल नंबर और स्कूल नंबर दर्ज करें।भविष्य में किसी भी संदर्भ के लिए स्कोर कार्ड की जांच करें, डाउनलोड करें और उसका प्रिंट ले लें।
इन्हे भी पढ़े :-बिजली करंट के चपेट में आने से 8 वर्षीय सुकृति कुमारी की जलकर मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via