21.12.2021 16.56.23 REC

शीतकालीन सत्र के 4 दिन स्पीकर रविन्द्र नाथ महतो ने BJP विधायक मनीष जायसवाल को चालू सत्र से किया गया निलंबित

झारखंड के विधानसभा के शीतकालीन सत्र के 4 दिन स्पीकर रविन्द्र नाथ महतो ने BJP विधायक मनीष जायसवाल को चालू सत्र से निलंबित कर दिया. जिसके बाद इसके विरोध में BJP के सभी विधायकों ने सदन में प्रोसिडिंग पेपर को ही फाड़ डाला। निलंबन करने के बाद भी मनीष जायसवाल सदन में अपनी जगह पर बैठे थे. जिसके बाद खुद स्पीकर रबीन्द्रनाथ महतो ने मार्शल को बुला कर मनीष जायसवाल को बहार करने का आदेश दिया.

इन्हे भी पढ़े :- चित्रांश सिटी में बनेगा सामुदायिक भवन एवं अस्पताल :राज्यसभा सांसद सह बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश

आदेश देने से पहले ही संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने सदन की करवाई शुरू होते ही स्पीकर रबिन्द्र नाथ महतो से आग्रह किया कि विधायक मनीष जायसवाल ने प्रथम पाली में संसद के कार्य में बाधा बने उसे पहले ही उन्हें निलंबित किया जाय.जिसके बाद स्पीकर रबीन्द्रनाथ महतो ने विधायक को निलंबित करने का निर्देश दिया. स्पीकर रबीन्द्रनाथ महतो के आदेश के बाद BJP से विधायक सीपी सिंह ने ये सवाल पूछा कि आखिर सदन ने उन्हें किस नियम के तहत निलंबित किया गया है।

इन्हे भी पढ़े :- झारखण्ड विधानसभा का चौथा दिन भी हो हंगामे और ड्रामे से रहा भरपूर , JPSE के मामले पर चढ़ता रहा विधानसभा का पारा !

आखिर कार क्या संसदीय कार्य मंत्री के मात्र एक प्रस्ताव पर ही और उनकी भावना को देखते हुए ही निलंबित करने का प्रावधान है ?. सी पि सिंह ने आगे बढ़ते हुए ये भी कहा कि सदन भावना से नहीं नियम और कानून से चलता है, जिसके बाद BJP के सभी विधायकों ने अपने अपने प्रोसिडिंग पेपर फाड़ डाले. इन सब के बीच संसदीय कार्य मंत्री इसे पहले कुछ और बोलने के लिये खड़े हुए तो BJP के विधायकों ने बांग्लादेशी को नहीं सुनेंगे, वापस जाओ वापस जाओ जैसे नारे लगाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via