Nda

Ramgarh Upchunav:-जीत की ख़ुशी जाहिर करते आजसू के अध्यक्ष सुदेश महतो , चुनाव ने बदला सारा माहौल

Ramgarh Upchunav

Drishti  Now  Ranchi

आजसू पार्टी के नेता सुदेश कुमार महतो ने एनडीए प्रत्याशी सुनीता चौधरी के रामगढ़ उपचुनाव में लगभग जीत पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने विधानसभा मैदान में मीडिया से कहा कि सुनीता 11 में से 9 राउंड से आगे चल रही हैं, इसके बावजूद एनडीए हर हाल में जीत रही है. रामगढ़ में इतिहास रचा गया। प्रदेश की राजनीति की नई दिशा रोशन करने का काम किया है। हार गए हेमंत सोरेन, स्पीकर ने किया सैल्यूट झूठ पर आधारित सरकार को उखाड़ फेंको। यह जनादेश यह स्पष्ट करता है कि जनता ने इस सरकार द्वारा किए गए निर्णयों का जवाब देने का मन बना लिया है। रामगढ़ की जनता ने सरकार के लचर नेतृत्व और जनता के साथ उसके छल के विरोध में एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। इस चुनाव के नतीजे निस्संदेह 2024 में होने वाले चुनावों पर प्रभाव डालेंगे।

पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने भी रामगढ़ उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी को समर्थन देने के लिए जनता का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी स्थिति बनाए रखते हुए कहा है कि रामगढ़ के निवासियों ने विकास और आस्था में योगदान दिया है. सुनीता की बदौलत रामगढ़ के नागरिकों ने जीत हासिल की है। यह जीत एनडीए के हजारों कार्यकर्ताओं की मेहनत और लगन से संभव हुई है, जिनके प्रयासों से इसकी नींव पड़ी।

आजसू पार्टी के एक विधायक लंबोदर महतो ने यह भी दावा किया कि विपक्षी दलों ने भावनात्मक स्तर पर चुनाव में हस्तक्षेप करने का प्रयास किया। हालांकि, 15 साल की अवधि में यहां पूरी हुई निर्माण परियोजनाओं के आधार पर, रामगढ़ निवासियों ने एनडीए उम्मीदवार का समर्थन करने का फैसला किया। राज्य सरकार इस सरकार की नींव झूठ से बनी है। समय बीतने के साथ ही इसकी कलाई खुलने लगी है। स्थानीय, नियोजन नीति को सरकार से पुनर्विचार की आवश्यकता है। इस सरकार द्वारा राज्य की भावनाओं का सम्मान नहीं किया जा सकता है। इस राज्य सरकार की हालत हर पैमाने पर अराजकता, अपराध आदि से प्रकट हुई है। विकास में रुचि रखने वाली जनता को एनडीए आकर्षक लगा। शौकिया राजनीति में शामिल नहीं हुए। विकास की राजनीति को जनता ने खूब सराहा। जाहिर है, यह 2024 के चुनावों के लिए प्रचार अभियान का ट्रेलर है। घटना शुरू हो गई है।

अब तक के अपडेट 

रामगढ़ उपचुनाव के नौवें दौर के बाद, भारतीय चुनाव आयोग ने बताया कि AJSU पार्टी की सुनीता चौधरी को 104442 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस के बजरंग महतो को 82482 वोट मिले थे। अन्य सभी 16 उम्मीदवारों को तीन हजार से कम वोट मिले थे। संयुक्त, इसे छोड़कर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via