Ed

पंकज मिश्रा की सील क्रशर से स्टोन चिप्स चोरी ! ED ने साहिबगंज पुलिस से सील की गयी क्रशर की सुरक्षा करने को कहा

झारखण्ड में प्रवर्तन निदेशालय यानि (ED) द्वारा आठ जुलाई को छापेमारी के बाद एजेंसी द्वारा सील की गई तीन स्टोन क्रेशर परअवैध अतिक्रमण को लेकर साहिबगंज जिला प्रशासन को शिकायत भेजी है. आरोप है कि इस यूनिट में करीब पांच लाख क्यूबिक फीट स्टोन चिप्स रखे गए थे। लेकिन जैसे ही ईडी की टीम सील की गई क्रशर  से रवाना हुई,  आरोप है कि कुछ संदिग्ध बड़ी मात्रा में चिप्स ले गए. अब ईडी ने जिला पुलिस से इन सीलबंद इकाइयों में पत्थर के चिप्स, औजार, सामान और अन्य चीजों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है.
जिसके बाद  खबर है की  साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव और  एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा सहित अन्य अधिकारियों  ने  सील की गई स्टोन क्रेशर का दौरा किया और कहा कि उनकी सुरक्षा के लिए  पुलिसबल की तैनाती की जाएगी.

Ed

ये स्टोन क्रेशर  साहिबगंज जिले के महादेवगंज में मारीकुटी हिल्स में स्थित हैं। उक्त क्रशर  मौजा मारीकुटी प्लाट क्रमांक 74, 75 एवं 76 में स्थित है तथा ये पंकज मिश्र एवं विष्णु यादव उर्फ छोटू यादव के कब्जे में हैं। पंकज मिश्रा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि हैं। फ्रीजिंग आदेश के अनुसार ईडी ने पीएमएलए की धारा 17 (1A ) के तहत स्टोन क्रेशर को सील किया है।

जानकारी के मुताबिक ईडी ने अपने आदेश में कहा है कि तलाशी के दौरान यह पाया गया कि मनी लॉन्ड्रिंग में मां दुर्गा स्टोन वर्क्स का अहम हाथ था इसलिए कंपनी की तीनों यूनिट्स को फ्रीज कर दिया गया है.  सूत्रों के मुताबिक ED  इस तरह की और स्टोन क्रेशर इकाइयों को फ्रीज कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES