Cbi

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ जनहित याचिका (PIL)की सुनवाई मंगलवार को स्थगित होने की संभावना ।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ जनहित याचिकाओं (PIL) की सुनवाई मंगलवार को मुख्य न्यायाधीश डॉ. रवि रंजन की अनुपलब्धता के कारण  स्थगित होने की संभावना है।

नोटिस के मुताबिक मुख्य न्यायाधीश डॉ. रवि रंजन और न्यायमूर्ति सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ सोमवार और मंगलवार को नहीं बैठेगी.  लेकिन जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद सूचीबद्ध मामलों को लेने के लिए सोमवार और मंगलवार को सुबह 10.30 बजे सिंगल बैठेंगे।
Notice
Notice
 मुख्य न्यायाधीश और न्यायमूर्ति सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ के समक्ष सूचीबद्ध मामला स्टैंड ओवर रहेगा।  रोस्टर के अत्यावश्यक मामलों  को न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह और न्यायमूर्ति दीपक रोशन की खंडपीठ के समक्ष सुनवाई किया जा सकता है।
गौरतलब है की एडवोकेट जनरल राजीव रंजन और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल और मीनाक्षी अरोड़ा को दोनों जनहित याचिकाओं की योग्यता पर अपनी दलीलें समाप्त करनी थीं।
जाहिर है जनहित याचिका में  4290/2021 में याचिकाकर्ता शिव शंकर शर्मा ने मुख्यमंत्री और उनके सहयोगियों पर फर्जी कंपनियों में अपना बेहिसाब पैसा रखने का आरोप लगाया है और सीबीआई जांच की मांग की है. PIL  NO  727/2022 रांची के अनगड़ा में अपने नाम पर पत्थर खनन पट्टा प्राप्त का मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES