Whatsapp Image 2022 01 19 At 3.34.41 Pm

सात प्रखंडों में कोविड टीकाकरण(COVID Vaccine ) प्रदर्शन में सुधार करने का निर्देश

Ranchi : रांची उपायुक्त छवि रंजन ने जिला स्तरीय कोविड टास्क फोर्स (COVID Vaccine )की बैठक की. बैठक के दौरान बेदो, लापुंग, मंदार, तमाड़, कांके, रातू और सोनाहातू के प्रखंड विकास अधिकारियों और प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया. उपायुक्त ने कहा कि बीडीओ और एमओआईसी को निर्धारित लक्ष्य के अनुसार टीकाकरण प्रदर्शन में सुधार करना चाहिए. अन्यथा वेतन रोक दिया जाएगा और विभागीय कार्रवाई की सिफारिश की जाएगी.

बैठक के दौरान डीसी ने जिले में कोविड-19 टीकाकरण के कार्य की समीक्षा की.  उन्होंने 15 से  18 प्लस और एहतियाती खुराक के बारे में विस्तार से जानकारी ली. उन्होंने उप विकास आयुक्त को पिछले एक माह की सभी प्रखंड विकास अधिकारियों की साप्ताहिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिया.

बाल सुधार गृह(Children’s Correctional Home) में झड़प: बाल कैदी दूसरे जिले में किये गये शिफ्ट

डोर-टू-डोर सर्वे करने का निर्देश 

बैठक के दौरान डीसी ने बूथवार, डोर-टू-डोर सर्वे कार्य की समीक्षा भी की. उन्होंने सभी ईआरओ को प्रखंड विकास अधिकारियों के साथ मिलकर काम करने का निर्देश देते हुए कहा कि वे घर-घर जाकर सर्वेक्षण का बूथवार डाटा एकत्र करें. इससे संबंधित रिपोर्ट बुधवार तक उपलब्ध कराये. ताकि कितने लोग शिफ्ट हो गए या पलायन कर गए और कितने लोगों ने वैक्सीन कहीं और ले ली है यह स्पष्ट हो जाये.

लता मंगेशकर(Lata Mangeshkar) की अस्थियां लेकर लौटे भतीजे आदिनाथ, भाई हृदयनाथ के परिवार ने निभायी हैं रस्में

शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति रद्द करने का निर्देश

उपायुक्त ने जिला कोविड अस्पताल (सदर अस्पताल), बुंडू अनुमंडलीय अस्पताल, रेसलदार सीएचसी में प्रतिनियुक्ति की समीक्षा करते हुए सिविल सर्जन को कक्षा 9वीं से ऊपर के शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति रद्द करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही उन्होंने कोविड-19 के मामलों में गिरावट को देखते हुए सदर अस्पताल की चौथी और पांचवीं मंजिल में सामान्य मरीजों का इलाज शुरू करने का भी निर्देश दिया है.

रिकॉर्ड 5वीं बार Under-19 World Cup विजेता बनी टीम इंडिया, इस रणनीति से मिली जीत

शिक्षा अधिकारी को भी मिला निर्देश

बैठक  में डीसी  छवि रंजन ने जिला शिक्षा अधिकारी को यह रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है कि जिले के सभी निजी और सरकारी स्कूलों में कितने शिक्षकों ने कोविड-19 वैक्सीन की दोनों खुराक ली है.  साथ ही उन्होंने सभी सरकारी और निजी स्कूलों में शिक्षकों और सहयोगी स्टाफ दोनों की खुराक के साथ स्कूल आने से संबंधित पत्र जारी करने के भी निर्देश दिये है.

वर्चुअल माध्यम से आयोजित बैठक में उप विकास आयुक्त रांची, अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवं बुंदू, सिविल सर्जन, सभी प्रकोष्ठों के नोडल अधिकारी, जिले के सभी बीडीओ, सीओ, एमओआईसी एवं पीएमयू सदस्य सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

कभी नक्सलियों( NAXAL) का गढ़ कहा जाता था खूंटी, अब संगठन हो गया है कमजोर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES