Giridih 22 Jan 1 1642822683

भाकपा माओवादियों (NAXAL) का उत्पात, विस्फोट कर उड़ाया दो मोबाइल टावर : गिरिडीह

प्रशांत बोस और उसकी पत्नी शीला मरांडी को जेल में बेहतर स्वास्थ्य सेवा मुहैया नहीं कराने के विरोध में भाकपा माओवादी (NAXAL)21 जनवरी से छह दिवसीय प्रतिरोध दिवस मना रहे है. इसी दौरान भाकपा माओवादियों ने राज्य के नक्सल प्रभावित गिरिडीह जिले में उत्पात मचाया है. भाकपा माओवादियों ने शुक्रवार की देर रात जिले के पीरटांड थाना क्षेत्र के मधुबन और खुखरा थाना क्षेत्र के महुआटांड में विस्फोट कर जियो का दो मोबाइल टावर को उड़ा है. जिससे इलाके में मोबाइल सेवा प्रभावित हो गयी है.

Mobile Tower
भाकपा माओवादी ने 27 जनवरी को बिहार- झारखंड बंद का किया ऐलान

नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने 27 जनवरी को बिहार-झारखंड बंद का ऐलान किया है. बिहार-झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के द्वारा बंद का ऐलान किया गया है. प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया नहीं कराने के विरोध में या बंद बुलाया गया है.
आदर्श विद्यालय ( IDEAL SCHOOL) के बच्चों को स्मार्ट बनाने के लिए प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों को मिल रही ट्रेनिंग
जेल में यातनाएं झेल रहे हैं प्रशांत बोस

भाकपा माओवादी संगठन द्वारा जारी किए गए प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया था कि पोलित ब्यूरो सदस्य प्रशांत बोस और केंद्रीय कमेटी सदस्य उनकी पत्नी शीला मरांडी दोनों जीवन साथी है. ये दोनों कई गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं. दोनों की गिरफ्तारी हुए करीब दो महीने हो गए हैं. तब से ही जेल में यातनाएं झेल रहे हैं, लेकिन सरकार की तरफ से दोनों को अब तक कोई बेहतर स्वास्थ्य सेवा सुविधा मुहैया नहीं कराई गई है. इसके विरोध में 21 जनवरी से लेकर 26 जनवरी तक प्रतिरोध दिवस और 27 जनवरी को एकदिवसीय बिहार- झारखंड बंद को सफल करें.
छह माह बाद झारखंड पुलिस औपचारिक तौर पर नक्सली(NAXAL) महाराज प्रमाणिक को सरेंडर करायेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
हिन्दी हिन्दी English English
Live Updates COVID-19 CASES