Mausam 7Jan

रांची। पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance ) के कारण आने वाले दिनों में झारखंड (JHARKHAND) में बारिश (RAIN)होने की संभावना है। वज्रपात (Thunderclap) होने की आशंका भी है। इसका असर राज्‍य के विभिन्‍न जिलों में देखने को मिलेगा। रांची स्थित मौसम केंद्र ने तीन दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। इस दौरान तापमान में बढ़ोतरी होगी। सर्दी से कुछ राहत मिलेगी।

4 डिग्री तक बढ़ेगा पारा

मौसम केंद्र (weather station ) के मुताबिक राज्‍य (STATE)में अगले 3 से 4 दिनों में तापमान (Temperature)में धीरे-धीरे 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की संभावना है। इसके बाद तापमान में कोई बड़े बदलाव की उम्‍मीद नहीं है। अगले 72 घंटों में सुबह में कोहरा या धुंध छाये रहने की संभावना है। बाद में आसमान साफ रहेगा।
झारखंड के इन जिलों में दौड़ेगी बुलेट ट्रेन, तैयारी शुरू, वाराणसी से हावड़ा तक बनेगा हाई स्पीड ट्रैक
9 को यहां यहां असर

मौसम केंद्र ने 9 से 11 जनवरी के लिए अलर्ट (ALERT)जारी किया है। इसके मुताबिक 9 जनवरी को राज्‍य के उत्तर-पश्चिम और मध्‍य भागों में कहीं-कहीं बारिश के साथ वज्रपात होने की उम्‍मीद है। इसका असर पलामू,(PALAMU) गढ़वा, चतरा, कोडरमा,(KODARAMA) लोहरदगा, लातेहार, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ आदि जिलों में पड़ने की संभावना है।
संजू प्रधान की मॉब लिंचिंग गहरी साजिश : बाबूलाल मरांडी
10 को यहां यहां असर

मौसम केंद्र के मुताबिक 10 जनवरी को राज्‍य के उत्तर और मध्‍य भागों में कहीं-कहीं बारिश के साथ वज्रपात होने की उम्‍मीद है। इसका असर पलामू, गढ़वा, चतरा, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ आदि जिलों में पड़ने की संभावना है।

11 और 13 को बारिश

मौसम केंद्र के मुताबिक 11 और 13 जनवरी को गर्जन के साथ राज्‍य में कहीं-कहीं हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। अलर्ट के मुताबिक 11 जनवरी को राज्‍य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ वज्रपात होने की आशंका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via